पटना : जनता दल(युनाइटेड) के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुजरात विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार नहीं करेंगे. जेडीयू के एक नेता ने शनिवार को कहा कि पार्टी ने अपने 20 स्टार प्रचारकों को गुजरात भेजने का फैसला लिया है. बता दें इससे पहले शुक्रवार को आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया था कि पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात में चुनाव प्रचार नहीं करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का एक सहयोगी जेडीयू गुजरात में अकेले चुनाव लड़ रहा है और राज्य की 182 विधानसभा सीटों में से 50 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. नीतीश के करीब माने जाने वाले जेडीयू के राज्यसभा सांसद आर.सी.पी. सिंह, जद(यू) के महासचिव के.सी. त्यागी, बिहार के मंत्री ललन सिंह और पूर्व मंत्री श्याम रजक गुजरात चुनाव के लिए पार्टी के स्टार प्रचारक हैं.


यह भी पढ़ें : गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार नहीं करेंगे केजरीवाल, AAP ने बनाई नई रणनीति


नीतीश ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस से अलग होकर भाजपा से हाथ मिला लिया और इस साल जुलाई के अंतिम सप्ताह में बिहार में उन्होंने एक नई सरकार बनाई. गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में नौ और 14 दिसंबर को होने हैं.


गुजरात चुनाव में प्रचार नहीं करेंगे केजरीवाल
आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात के आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं लेंगे. आप की गुजरात इकाई के प्रभारी गोपाल राय ने शुक्रवार को बताया कि केजरीवाल गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए नहीं जाएंगे.


उन्होंने बताया कि पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में आप कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं द्वारा घर-घर जाकर वोट मांगने की रणनीति अपनाई है. इसलिये राष्ट्रीय नेताओं को स्टार प्रचारक के तौर पर गुजरात जाने की कोई जरूरत नहीं है. पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं द्वारा जनसंपर्क अभियान को ही प्रचार का मुख्य आधार बनाया है.