Yogi Adityanath: त्योहारों के दौरान उत्तर प्रदेश के कई शहरों से अराजकता फैलाने की घटनाएं सामने आई हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रदेश के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ एक मीटिंग की. उन्होंने कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए कुछ स्पष्ट हिदायतें दी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

योगी आदित्यनाथ का सख्त संदेश


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसी भी जाति, धर्म या सम्प्रदाय के खिलाफ विवादित टिप्पणी को सहन नहीं किया जाएगा. विरोध के नाम पर किसी भी प्रकार का बवाल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.  देवी-देवताओं, महापुरुषों या साधु संतों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की अनुमति नहीं है. इस मामले में अराजकता को सहन नहीं किया जाएगा.


आस्था का सम्मान


सीएम योगी ने कहा है कि हर नागरिक में महापुरुषों के प्रति कृतज्ञता का भाव होना चाहिए, लेकिन इसे जबरदस्ती नहीं थोपना चाहिए. कोई भी व्यक्ति किसी की आस्था के साथ खिलवाड़ नहीं करेगा, अन्यथा कठोर दंड का सामना करना पड़ेगा. योगी आदित्यनाथ का यह संदेश किसी विशेष धर्म, जाति या सम्प्रदाय के लिए नहीं है, बल्कि यह सभी के लिए है. उन्होंने यूपी में लॉ एंड ऑर्डर को मजबूत करने के लिए सख्त दिशा-निर्देश दिए हैं.


हालिया विवाद


हाल ही में यति नरसिंहानंद के विवादित बयानों के कारण प्रदेश में तनाव बढ़ गया था. इस बयान के विरोध में मुस्लिम समाज के लोग सड़कों पर उतर आए थे, जिससे कई स्थानों पर बवाल हुआ. योगी ने स्पष्ट किया है कि न तो यति नरसिंहानंद के विवादित बोल बर्दाश्त किए जाएंगे, और न ही इस विवाद के विरोध में कोई भीड़ का हिंसक प्रदर्शन.


गरबा पंडालों में हंगामा


योगी का यह संदेश गरबा पंडालों के बाहर बवाल कर रहे लोगों के लिए भी है. हाल ही में कानपुर में एक मुस्लिम युवक को पहचान छिपाकर घुसने के आरोप में पकड़ा गया, जिसके बाद हिंदूवादी संगठनों ने हंगामा किया. योगी ने कहा है कि इस तरह की घटनाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.


प्रशासनिक कार्रवाई


झांसी में भी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मुस्लिम युवकों की एंट्री को लेकर हंगामा किया, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 31 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. योगी ने स्पष्ट किया है कि अराजकता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, चाहे वह किसी भी जाति, धर्म या सम्प्रदाय से संबंधित हो.


अपराधियों के खिलाफ कोई भी नरमी नहीं


त्योहारों के इस सीजन में प्रदेश में शांति बनाए रखने के लिए योगी आदित्यनाथ ने एक स्पष्ट संदेश दिया है. अराजकता फैलाने वाले पर कार्रवाई करते समय जाति, धर्म और सम्प्रदाय का ध्यान नहीं रखा जाएगा. अपराधियों के खिलाफ कोई भी नरमी नहीं दिखाई जाएगी, और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे.