नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर बेहतर होते हालात के बीच नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) को लेकर नया अपडेट है. बताया जा रहा है कि दिल्ली में फिलहाल नाइट कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा, हालांकि आने वाले समय में नई पाबंदियां लगाई जा सकती हैं. दिल्ली सरकार के सूत्रों का कहना है कि पिछले कुछ समय में संक्रमण की दर में कमी आई है, इसलिए सरकार फिलहाल कोई नई पाबंदी नहीं लगाएगी.


नई पाबंदियों पर विचार कर रही है सरकार


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोरोना वायरस (Coronavirus) पर काबू पाने को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) के सवाल पर राज्य सरकार ने कहा कि संक्रमण पर काबू पाने के लिए कुछ नई पाबंदियों पर विचार किया जा रहा है. वहीं नाइट कर्फ्यू को लेकर दिल्ली सरकार ने कहा कि अभी इस पर फैसला नहीं हुआ है, लेकिन इस पर सक्रियता से बात हो रही है.


ये भी पढ़ें- Corona से बचाव के नियम कितने कारगर? IIT की रिसर्च में सामने आई ये बात


लाइव टीवी


नाइट कर्फ्यू का फैसला राज्य सरकार पर


बता दें कि 1 दिसंबर से लागू केंद्रीय गृह मंत्रालय की नई गाइटलाइंस में नाइट कर्फ्यू लगाने को लेकर राज्य सरकारों को पूरी तरह से छूट दी गई है. नई गाइडलाइन के मुताबिक नाइट कर्फ्यू लगाना है या नहीं यह राज्‍य सरकारों पर निर्भर होगा. इसके साथ ही इसकी टाइमिंग भी राज्य सरकारें ही तय करेंगी. हालांकि इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि कंटेनमेंट जोन के बाहर लॉकडाउन लगाने के लिए केंद्र से अनुमति लेनी होगी.


दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 4006 नए केस


दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 4006 नए मामले सामने आए, जबकि 86 लोगों की मौत हुई. इस दौरान 5036 लोग कोविड-19 (Covid-19) से ठीक भी हुए और अब तक 533351 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. दिल्ली में अब तक 574380 संक्रमितों की पुष्टि हुई और 9260 लोगों की मौत हो चुकी है.


VIDEO