Noida Extension parthala flyover: नोएडा का पर्थला फ्लाईओवर खुलने के बाद नोएडा एक्सटेंशन के लोगों की गाड़ियां नोएडा सेक्टर 52 मेट्रो के आगे फर्राटा भरते हुए दौड़ रही हैं. इस बड़ी राहत के बीच अब एक्सटेंशन के लोगों के सामने नई समस्या खड़ी हो गई है. यह समस्या भी ट्रैफिक जाम की है. स्थानीय निवासियों के मुताबिक अब चार मूर्ति और इटेड़ा चौक के पास जाम की स्थिति बन रही है. अब इस समस्या से निजात पाने के उपाय ढूंढे जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब यहां संभलकर!


पर्थला फ्लाईओवर खुलने के बाद पर्थला चौक को झट से पार करने वाला ट्रैफिक आगे जाकर चार मूर्ति और इटेड़ा चौक पर फंस रहा है. जिससे वहां भयंकर जाम की स्थिति बन जाती है. बीते सोमवार को गौर चौक के पास लगे जाम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं. दरअसल पर्थला फ्लाईओवर खुलने के बाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ट्रैफिक की रफ्तार अटक गई है. ऐसे में लोग पूछ रहे हैं कि इस महाजाम से कैसे राहत मिलेगी.


लोग दे रहे ये सलाह


सोशल मीडिया पर इस रोज की समस्या से जूझ रहे लोगों को पहला उपाय तो ये दिख रहा है कि गौर चौक के पास की पुलिस चौकी कहीं और शिफ्ट की जाए तब उस रास्ते से गुजरने वाला ट्रैफिक आसान हो जाएगा. इस बीच नोएडा में होमबायर्स के अधिकारों के हित में काम करने वाले सामाजिक संगठन NEFOWA ने चार मूर्ति और इटेड़ा गोलचक्कर पर जाम से तत्काल राहत के लिए कुछ फौरी उपाय सुझाए हैं. जिन्हें आप भी देखिए और फिर सोचिए कि कैसे इस समस्या का समाधान निकालने में आप प्रशासन को कोई नया सुझाव देकर लोगों की मदद कर सकते हैं.


 



ऐसे दूर होगी आधी से ज्यादा समस्या


संगठन के मुताबिक चारमूर्ति से इटेड़ा गोल चक्कर जाते समय गौर मॉल के सामने सर्विस लेन और बस लेन है. गैलेक्सी के पास इन दोनों लेन को मर्ज कर देना चाहिए जिससे क्रॉसिंग रिपब्लिक की ओर यात्री बिना चौराहे पर गए जा सकते हैं. इससे बिसरख की ओर जाने वाले यू टर्न और इटेड़ा गोलचक्कर पर लोड कम होगा. 


इस पोस्ट के बाद कई लोगों का कहना है कि इन उपायों से उनकी करीब-करीब आधी समस्या का समाधान तत्काल हो जाएगा.