Noida News: नोएडा में घर खरीदने की इच्छा रखने वाले कई लोगों के साथ बिल्डरों द्वारा धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आरोप है कि बिल्डरों ने रेंटल स्कीम के नाम घर तो बेच दिए लेकिन बायर्स को घर मिले नहीं. अब फ्लैट बायर्स दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर है और उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिपोर्ट के मुताबिक बनारस के एक रहने वाले एक शख्स ने बताया कि उन्होंने 2018 में सुपरटेक इकोविलेज 2 (फेज 2) में फ्लैट बुक किया था.


रेंटल स्कीम की तहत बुक किया गया था फ्लैट
यह फ्लैट रेंटल स्कीम के तहत बुक किया गया था. इस स्कीम के तहत बुकिंग के दौरान फ्लैट का 10 फीसदी दाम देना था और उसके बाद एक-एक प्रतिशत के 25 चेक देने थे. इसके बाद बाकी का बचा हुआ पैसा बैंक से लोन लेकर या और किसी भी तरह से दिया जा सकता था. बिल्डर का यह भी कहना था कि रेंटल स्कीम के तहत जब तक  घर नहीं बनेगा तब तक आपके फ्लैट का रेंट हम देंगे. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ.


पुलिस ने हमें धमकी दी
पीड़ित ने बताया कि आईआरपी से जब शिकायत की तो उनहोंने कोई एक्शन नहीं लिया. उन्होंने आरोप लगाया कि जब वह पुलिस स्टेशन गए तो पुलिस ने ही हमें धमकी दी.


हमारे जैसे हजारों फ्लैट बायर्स
एक अन्य पीड़ित ने दावा किया कि हम अकेले नहीं हैं. हमारे जैसे हजारों फ्लैट बायर्स हैं. बिल्डर कोई जवाब नहीं देता, पिछले साल यह प्रोजेक्ट इंसोल्वेंसी में चला गया. अब आईआरपी कोई जवाब नहीं देता.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे