Indian Army Action: पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर में भारतीय सेना (Indian Army) एक्शन के लिए पूरी तरह से तैयार है. क्या भारत, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को वापस लेने वाला है, इस तरफ नॉर्दर्न कमांड के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने इशारा किया है. बड़ा बयान देते हुए नॉर्दर्न कमांड के कमांडर ने कहा कि भारतीय सेना पीओके में एक्शन के लिए पूरी तरह से तैयार है. भारतीय सेना सरकार के आदेश का इंतजार कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नॉर्दर्न कमांड के कमांडर का बड़ा बयान


नॉर्दर्न कमांड के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने आज (मंगलवार को) कहा कि इंडियन आर्मी पीओके को वापस लेने जैसे आदेशों को पूरा करने के लिए तैयार है. लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि जहां तक ​​इंडियन आर्मी की बात है, वह भारत सरकार की तरफ से दिए गए किसी भी आदेश को पूरा करेगी. इस तरह का आदेश जब भी दिया जाएगा, हम हमेशा इसके लिए तैयार रहेंगे.


पाकिस्तान पर गंभीर आरोप


पुंछ में लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि आतंकवाद को हमने बहुत हद तक कंट्रोल किया है. पाकिस्तान की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि हमारा पड़ोसी पिस्टल को यहां लाने, ड्रग्स बेचने और ग्रेनेड को भेजने की कोशिश कर रहा है. ऐसा करके वो छोटी-छोटी हरकतें करना चाह रहा है, लेकिन ऐसा हम होने नहीं देंगे.


लॉन्चपैड पर मौजूद हैं आतंकी


नॉर्दर्न कमांड के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने आगे कहा कि लॉन्चपैड पर करीब 160 आतंकी बैठे हैं. पीर पंजाल के 130, नॉर्थ और पीर पंजाल के साउथ में 30 हैं. भीतरी क्षेत्रों में कुल 82 पाकिस्तानी आतंकी और 53 स्थानीय आतंकी हैं. आतंकियों के मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे.


सीजफायर टूटा तो देंगे करारा जवाब


पाकिस्तान से लगने वाली भारत की सीमा पर सीजफायर को लेकर नॉर्दर्न कमांड के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि भारतीय सेना हमेशा यह सुनिश्चित करती है कि सीजफायर कभी न टूटे क्योंकि यह दोनों देशों के हित में है. अगर सीजफायर कभी भी टूटा तो हम करारा जवाब देंगे.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर