श्रीनगर : कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों में दूसरे दिन भी रूक-रूक कर बर्फबारी और बारिश होने के कारण आज फिर से ठंड का असर महसूस किया किया गया। इसके चलते अधिकारियों ने श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बंद कर दिया।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यातायात विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘काजीकुंड और रामबन के बीच बर्फबारी और बारिश जारी रहने के कारण और कई जगहों पर पत्थर गिरने के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग पर जम्मू या श्रीनगर से यातायात को जाने की अनुमति नहीं दी गयी है।’ 
बैटरी चश्मा, पांथयाल, अनोखीफॉल और डिगडोल में पहाड़ियों से पत्थरों के गिरने के कारण कश्मीर को देश के शेष हिस्सों से जोड़ने वाली करीब 300 किलोमीटर लंबी राजमार्ग बंद हो गया है।


यातायात प्रवक्ता के मुताबिक यहां से 80 किलोमीटर दूर काजीकुंड सेक्टर में जवाहर सुरंग के नजदीक एक से डेढ़ इंच तक बर्फ गिरी है। प्रवक्ता ने बताया कि यात्रियों और चालकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एहतियाती उपाय के तहत राजमार्ग पर यातायात बंद करने का निर्णय लिया गया।


सड़क का प्रबंधन देखने वाले सीमा सुरक्षा संगठन (बीआरओ) ने राजमार्ग खाली करने के लिए लोगों और मशीनों को काम पर लगाया है लेकिन खराब मौसम के कारण इनके प्रयासों में बाधा आ रही है।