शिमला: चंबा की पुलिस अधीक्षक मोनिका भुटुनगुरू को उनके आदर्श प्रशासन के लिये 'चैंपियन ऑफ चेंज' पुरस्कार से नवाजा गया है. उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने उन्हें यह सम्मान दिया है. हिमाचल प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने यह सम्मान 26 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में एसपी चंबा डॉ. मोनिका को प्रदान किया. जिले और समाज में महत्वपूर्ण परिवर्तन लाने के लिए यह सम्मान दिया गया है. 


डॉ. मोनिका का नाम भारत के स्तर पर इस पुरस्कार के लिए भारत के 37वें मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति केजी बालाकृष्णन (भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश और अध्यक्ष एनएचआरसी) की अध्यक्षता में एक निर्णायक मंडल की ओर से और जूरी के अन्य सदस्यों सहित सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश, न्यायमूर्ति ज्ञान सुधा मिश्रा, पूर्व चुनाव आयुक्त एसवाई. कुरैशी, पदम विभूषण और राज्यसभा सांसद सोनल मान सिंह, एनआईटीआई असोगल अतिरिक्त सचिव यदुवेंद्र माथुर, पूर्व सीबीआई निदेशक अनिल कुमार सिन्हा और महान फिल्मकार सुभाष घई की ओर से चुना गया.


115 आशावादी जिलों में पुलिस अधीक्षक चंबा डॉ. मोनिका को बेहतरीन कानून व्यवस्था और प्रयासों के चलते इस सम्मान से नवाजा गया है.