अगरतला: त्रिपुरा के मत्स्य एवं सहकारिता मंत्री और विधानसभा चुनाव में माकपा उम्मीदवार खगेंद्र जमतिया का शुक्रवार (2 मार्च) को नई दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया. विधानसभा के उपाध्यक्ष पवित्र कार ने यह जानकारी दी. जमतिया विधानसभा चुनाव में कृष्णपुर विधानसभा क्षेत्र से माकपा उम्मीदवार थे. राज्य में 18 फरवरी को मतदान हुआ. वह 64 साल के थे. उनके परिवार में पत्नी और दो पुत्र हैं. चुनावी कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि राज्य के अन्य निर्वाचन क्षेत्रों के साथ ही इस क्षेत्र के लिए भी मतगणना शनिवार (3 मार्च) को तय कार्यक्रम के मुताबिक होगी.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

माकपा प्रवक्ता गौतम दास ने बताया कि 19 फरवरी को जमतिया को दिल्ली के गोविंद बल्लभ पंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके बीमार पड़ने से एक दिन पहले ही राज्य में मतदान हुआ था. दास ने कहा कि 25 फरवरी को उन्हें गोविंद बल्लभ पंत अस्पताल से एम्स ले जाया गया जहां जांच में उन्हें ब्लड कैंसर से पीड़ित का होने का पता चला. 


वह 1983 में माकपा में शामिल हुए थे. वह 1988 से लगातार छह बार विधायक और दो बार मंत्री रहे. उन्होंने बताया कि अंतिम संस्कार के लिए उनका पार्थिव शरीर नयी दिल्ली से त्रिपुरा लाया जाएगा.