Pakistan Anti G20 Propaganda: भारतीय खुफिया एजेंसियों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक अगले महीने जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) के श्रीनगर (Srinagar) में होने वाले G20 कार्यक्रम को नाकाम करने के लिए पाकिस्तान ने बड़े पैमाने पर साज़िश रची है. ज़ी न्यूज़ को मिले एक्सक्लूसिव दस्तवेजों से खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान से बड़ी संख्या में Anti G20 Propaganda वाले  ट्वीट्स किये जा रहे हैं और सोशल मीडिया पर हैशटैग के जरिये ट्रेंड कराने की कोशिश की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन शहरों से हो रही साजिश


जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के लाहौर, कराची, इस्लामाबाद शहरों से भारत के खिलाफ दुष्प्रचार किया जा रहा है . खुफिया एजेंसियों ने सैकड़ों की संख्या में भारत के खिलाफ कर रहे Anti G20 Propaganda वाले सोशल मीडिया एकाउंट की पहचान की है.


22 से 24 मई तक श्रीनगर में G 20 के टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक होगी. यह एक महत्वपूर्ण बैठक होगी क्योंकि अगस्त 2019 के बाद यह पहली महत्वपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय घटना है. यह पर्यटन कार्य समूह की बैठक जम्मू-कश्मीर को बढ़ावा देने पर केंद्रित होगी.


साजिश का सूत्रधार पाकिस्तान विदेश मंत्रालय


ज़ी न्यूज़ के पास मौजूद एक्सक्लूसिव डॉक्यूमेंट से खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने दुनिया के कई देशों से संपर्क कर रहा है और उनसे श्रीनगर में होने वाले G20 की मीटिंग के न शामिल होने के लिए कह रहा है.


17 अप्रैल को ऐसा ही एक लेटर पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बांग्लादेश को भेजा है जिनमें कश्मीर को लेकर भारत के खिलाफ उल जुलूल बातें की कई है. 


बांग्लादेश को गई चिठ्ठी


दिल्ली में स्थित पाकिस्तानी हाइकॉमिशन की तरफ से बांग्लादेश को भेजे गए दस्तावेज़ में कहा गया है कि कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद है और वो पाकिस्तान की तरह बांग्लादेश भी G20 का बॉयकॉट करे


पाकिस्तान ने श्रीनगर में होने वाले G20 के खिलाफ डिप्लोमेटिक लेवल पर अपनी कोशिशें तेज कर दी हैं और दुनियाभर में स्थित अपने हाइकॉमिशन और दूतावासों के जरिये वो सभी देशों को चिट्ठी लिख कर उन्हें भारत के खिलाफ बयान देने के लिए उकसा रहा है.


देखा जाए तो पिछले दिनों जम्मू के पूंछ में हुए आतंकी हमले के पीछे भी पाकिस्तान की ISI का हाथ माना जा रहा है. कश्मीर पर दुनिया का ध्यान खींचने के लिए आतंकी हमले का सहारा ISI ले रही है.