Seema Haider Rakhi AP Singh: पाकिस्तान से आई सीमा हैदर ने अपने वकील एपी सिंह को आज राखी बांधी है. सीमा हैदर ने कहा एपी सिंह के रुप में मुझे भाई मिला है. सीमा हैदर ने कहा मैं आज बहुत खुश हूं. मुझे एपी सिंह जैसा भाई मिला और वो खुद मुझसे राखी बंधवाने आए ये मेरा सौभाग्य है. सीमा ने ये भी कहा पाकिस्तान में भाई-बहन का कोई ऐसा त्योहार नहीं मनाया जाता है. इसलिए आज उन्हें अपने भाई को राखी बांधकर बड़ी खुशी हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत के रंग में रंगी सीमा


सीमा हैदर इंडिया आने के बाद पूरी तरह सनातनी हिंदू धर्म की परंपराओं और रीति-रिवाजों को फॉलो कर रही हैं. तुलसी मैया को जल चढ़ाना हो या सूर्य देवता को अर्घ्य देना या फिर चंद्रयान 3 की कामयाबी के लिए भगवान से गुहार लगाते हुए पूजा पाठ करना, सीमा पूरी तरह से इंडियन कल्चर में रंग गई है. 


कौन हैं एपी सिंह?


आपको बताते चलें कि वरिष्ठ वकील एपी सिंह ने कुछ दिन पहले कहा था कि सीमा को पाकिस्तान डिपोर्ट की कोशिश की जा रही है. इससे उसकी और उसके बच्चों की हत्या हो सकती है. एपी सिंह यूपी के रहने वाले हैं औश्र साल 1997 से वकालत कर रहे हैं. निर्भया केस में दोषियों के लिए केस लड़ने को लेकर उनकी कई बार आलोचना भी की गई थी. अब एपी सिंह सीमा हैदर का केस लड़कर सुर्खियों में हैं. गौरतलब है कि 2012 के निर्भया गैंगरेप केस ने पूरे देश को झकझोर दिया था. दिल्ली समेत कई राज्यों में लोगों ने सड़क पर उतरकर विरोध जताया था. इसके बाद तमाम वकीलों ने दोषियों के केस लड़ने से इनकार कर दिया था. इसके बाद एपी सिंह आगे आए और दोषियों का पक्ष रखने का फैसला किया. हालांकि पहले फास्ट ट्रैक, लोअर कोर्ट , दिल्ली हाई कोर्ट, सुप्रीम कोर्ट और फिर राष्ट्रपति, सभी से निर्भया के दोषियों को झटका लगा था. इसके बाद चारों दोषियों को फांसी दे दी गई थी.