Vinesh Phogat News: रेसलर विनेश फोगाट 50 किलोग्राम के फाइनल में पहुंची थीं, लेकिन उनका वजन 100 ग्राम ज्यादा पाया गया है. तय वजन से ज्यादा पाए जाने के बाद उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया है. विनेश पर एक्शन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विनेश फोगाट का हौसला बढ़ाते हुए  प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि विनेश आप चैंपियन हैं. आप देश की गौरव हैं और हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विनेश फोगाट के लिए एक्स पर एक संदेश लिखा है “विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं. आज की असफलता दुख देती है। काश शब्दों में उस निराशा की भावना को व्यक्त किया जा सकता जो मैं अनुभव कर रहा हूँ,”  “साथ ही, मैं जानता हूँ कि आप लचीलेपन की प्रतिमूर्ति हैं. चुनौतियों का सामना करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है. और मजबूत होकर वापस आओ! हम सभी आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं,”


यह भी पढ़ें:- Vinesh Phogat Disqualified: विनेश फोगाट को पहले ही था डर, वजन कम करने को नींद की कुर्बान, रातभर किया अथक प्रयास



पीएम मोदी ने सीधे किया फोन
सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा से भी बात की और इस मुद्दे पर प्रत्यक्ष जानकारी मांगी तथा विनेश की असफलता के मद्देनजर भारत के विकल्पों पर भी चर्चा की. उन्होंने विनेश के मामले में उनकी मदद करने के लिए विकल्प तलाशने को कहा. उन्होंने पीटी उषा से भी विनेश की मदद के लिए उनकी अयोग्यता के बारे में कड़ा विरोध दर्ज कराने का आग्रह किया.


विनेश फोगट ने मंगलवार को ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनकर इतिहास रच दिया. बुधवार की सुबह वेट-इन में अपने 50 किलोग्राम वजन वर्ग से कुछ किलोग्राम अधिक वजन होने के बाद उन्हें पेरिस ओलंपिक से अयोग्य घोषित कर दिया गया. 


यह भी पढ़ें:- Vinesh Phogat: गोल्‍ड लाना है गोल्‍ड! विनेश का टूट गया वादा; लेकिन 100 ग्राम जितना हल्का नहीं हमारा हौसला