नई दिल्ली: जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर फंसे हुए हजारों असैन्य वाहनों को रविवार को आवागमन की अनुमति मिल गई. इनमें ज्यादातर वे ट्रक शामिल हैं जो श्रीनगर के लिए आवश्यक वस्तुएं ले जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाला 270 किलोमीटर लंबा यह राजमार्ग हर मौसम में चालू रहने वाला प्रदेश का एकमात्र मार्ग है. बुधवार से भूस्खलन की घटनाएं होने के इस पर यातायात प्रभावित हुआ था.


हालांकि राजमार्ग से मलबे को साफ कर दिया गया और श्रीनगर जाने वाले फंसे हुए वाहनों को शनिवार सुबह अपने गंतव्य की ओर जाने की अनुमति दी गई थी, फिर भी राजमार्ग पर विभिन्न स्थानों पर 4,000 से अधिक वाहन अब भी फंसे हैं जिनमें ज्यादातर ट्रक हैं.


यातायात विभाग के एक अधिकारी ने कहा, 'पिछले कुछ दिन से मार्ग अवरुद्ध होने के मद्देनजर निर्णय किया गया कि केवल फंसे हुए असैन्य वाहनों को ही इस रविवार राजमार्ग पर चलने की अनुमति दी जाएगी. इस दिन श्रीनगर या जम्मू से किसी सुरक्षा काफिले का आवागमन नहीं होगा'.


उन्होंने कहा, 'हमें उम्मीद है कि आज सभी फंसे हुए वाहन निकल जाएंगे और सोमवार से श्रीनगर से जम्मू के लिए यातायात सामान्य हो जाएगा'.