ED Raid: कौन है ये `खूबसूरत हसीना`? जिनके घर से ED को मिला 20 करोड़ रुपये के नोटों का ढेर

Who is Arpita Mukherjee: पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिक्षक भर्ती घोटाले के संबंध में राज्य में मंत्री पार्थ चटर्जी की एक करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों पर छापेमारी करते 20 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है. ईडी ने पश्चिम बंगाल में ममता सरकार के कई मंत्रियों और अधिकारियों के ठिकाने पर ठापेमारी की है. आइए बताते हैं कौन हैं अर्पिता मुखर्जी, जिनके पास से 20 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sat, 23 Jul 2022-9:30 am,
1/4

अर्पिता मुखर्जी को पश्चिम बंगाल के उद्योग और वाणिज्य मंत्री पार्थ चटर्जी का करीबी माना जाता है. वो पेशे से अभिनेत्री और मॉडल हैं. अर्पिता मुखर्जी बांग्ला फिल्मों के सुपरस्टार प्रोसेनजीत और जीत के लीड रोल वाली कुछ फिल्मों में भी साइड रोल कर चुकी हैं. उन्होंने ओडीशा फिल्म इंडस्ट्री की कई फिल्मों में काम भी किया गया है. इसके अलावा उन्होंने तमिल फिल्मों में भी काम किया है.

2/4

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबित, अर्पिता कई बार पार्थ मुखर्जी के साथ राजनीतिक आयोजनों में भी नजर आ चुकी हैं. इसके अलावा वह पार्थ चटर्जी के साथ कैंपेन करते हुए भी देखी गई थीं. ऐसा बताया जाता है कि दक्षिण कोलकाता में लोकप्रिय दुर्गा पूजा समिति के कार्यक्रमों में दोनों करीब आए. चटर्जी इस समिति का संचालन करते हैं, वहीं अर्पिता इस पूजा का कई बार चेहरा बन चुकी हैं.

3/4

रिपोर्ट्स के मुताबिक अर्पिता बीते कई सालों से साउथ कोलकाता के एक आलीशान फ्लैट में रह रही हैं. ईडी ने उनके घर पर छापा मारा, जहां ईडी की टीम ने 20 करोड़ रुपये कैश बरामद किया है. ईडी ने एक बयान में कहा, ‘तलाशी के दौरान, ईडी ने पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के आवासीय परिसर से लगभग 20 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की.’

4/4

ईडी ने एक बयान में आरोप लगाया, ‘इस धन के स्कूल सेवा आयोग (SSC) घोटाले से जुड़े होने का संदेह है.’ नोट गिनने वाली मशीन के माध्यम से नकदी की गिनती के लिए जांच टीम बैंक अधिकारियों की मदद ले रही है. बयान में कहा गया है कि जब्त की गई नकदी को मशीन से गिनने के लिए तलाशी दल बैंक अधिकारियों की मदद ले रहा है. ईडी ने कहा, अर्पिता मुखर्जी के परिसर से 20 से अधिक मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं, जिसके उद्देश्य और उपयोग का पता लगाया जा रहा है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link