कर्नाटक: इंसान की नहीं, घोड़े की अंतिम यात्रा में जुटे सैकड़ों लोग, अब कोरोना की वजह से सील हुआ पूरा गांव

यहां घोड़े की अंतिम विदाई में लोगों के अंदर से कोरोना का डर गायब नजर आया. बड़ी संख्या में ग्रामीण घोड़े की अंतिम यात्रा में साथ चलते दिखाई दिए.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 24 May 2021-9:50 pm,
1/5

घोड़े की अंतिम यात्रा में उमड़े लोग

बेंगलुरु: आपने जाने माने लोगों की अंतिम यात्रा में भीड़ देखी होगी. लेकिन दक्षिण भारत में एक घोड़े की अंतिम यात्रा में इतनी भीड़ उमड़ पड़ी कि पूरा गांव इंटरनेशनल लेवल पर चर्चा में आ गया. यही नहीं, अब प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन्स के उल्लंघन के आरोप में पूरे गांव को सील कर दिया है और अब पूरे गांव के लोगों का आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने की तैयारी हो रही है.

2/5

कर्नाटक के बेलगाम का मामला

ये पूरा मामला कर्नाटक के बेलगाम जिले का है. यहां ते गोकाक गांव में स्थित एक धार्मिक स्थल पर रहने वाले घोड़े की मौत हो गई. स्थानीय मठ के एक घोड़े की मौत के बाद बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े. ग्रामीणों का कहना है कि ये घोड़ा दिव्य है, इसलिए घोड़े की विदाई में बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े.

3/5

अंतिम यात्रा में भीड़ देख फूले प्रशासन के हाथ पांव

घोड़े की अंतिम यात्रा में आसपास के गावों से भी लोग आ गए. इस दौरान गाड़ियों का भी काफिला निकला. लोगों की भीड़ देख प्रशासन के हाथ पांव फूल गए. यहां घोड़े की अंतिम विदाई में लोगों के अंदर से कोरोना का डर गायब नजर आया. बड़ी संख्या में ग्रामीण घोड़े की अंतिम यात्रा में साथ चलते दिखाई दिए. 

4/5

गांव हुआ सील

घोड़े की अंतिम यात्रा ​के बाद स्थानीय प्रशासन ने 15 आयोजकों के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन का मामला दर्ज किया है. इसके साथ ही 400 घरों वाले गांव को सील कर दिया गया है. अब यहां ग्रामीणों की आरटी-पीसीआर जांच होगी.

5/5

3 लाख मौत वाला तीसरा देश बना भारत

देशभर में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2 करोड़ 67 लाख 51 हजार 681 हो गई है, जबकि अब तक 3 लाख 3 हजार 751 लोगों की मौत (Coronavirus Death) हो चुकी है. इसके साथ ही अमेरिका और ब्राजील (America and Brazil) के बाद भारत तीसरा ऐसा देश बन गया है, जहां पर कोविड-19 से 3 लाख लोगों की मौत हुई है. अमेरिका में 6 लाख 4 हाजर 82 लोगों ने अपनी जान गंवाई है, जबकि ब्राजील में 4 लाख 49 हजार 185 लोगों की मौत हुई है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link