Punjab Government: पंजाब के स्कूलों के 36 प्रिंसिपल्स सिंगापुर के लिए रवाना, सीएम भगवंत मान ने दिखाई हरी झंडी

Punjab की शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए राज्य के सीएम भगवंत मान ने पंजाब स्कूलों के प्रिंसिपल्स के एक ग्रुप को सिंगापुर में ट्रेनिंग के लिए भेजा है. पंजाब से 36 प्रिंसिपल को आज सिंगापुर के लिए रवाना किया गया है, जहां उनकी ट्रेनिंग होगी. इस मौके पर सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब की शिक्षा व्यवस्था में क्रांति लाने की तैयारी की जा रही है. आपको बता दें कि सिंगापुर जा रहे टीचर्स को प्रोफेशनल ट्रेनिंग दी जाएगी.

Govinda Prajapati Sat, 04 Feb 2023-5:52 pm,
1/5

प्रिंसिपल्स के ग्रुप को रवाना करते हुए सीएम भगवंत मान ने ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि चुनाव के समय दी गई गारंटी के अनुसार आज सरकारी स्कूलों में 36 प्रिंसिपल सिंगापुर ट्रेनिंग के लिए जा रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि बताते हुए खुशी हो रही है कि चुनाव के समय दी गई गारंटी के अनुसार आज सरकारी स्कूलों के 36 प्रिंसिपल्स सिंगापुर ट्रेनिंग के लिए जा रहे हैं..उनसे मिलकर शुभकामनाएं दीं..यात्रा को सफल बनाने के लिए प्रोत्साहित किया

आने वाले समय में अन्य स्कूलों के प्रिंसिपल्स का बैच भी विदेश भेजेंगे pic.twitter.com/X98MOGonxc

— Bhagwant Mann (@BhagwantMann) February 4, 2023

2/5

सिंगापुर जा रहे हैं प्रिंसिपल्स के इस ग्रुप को पढ़ाई के साथ-साथ मैनेजमेंट की भी ट्रेनिंग दी जाएगी. जहां पर उनकी स्किल्स को और भी ज्यादा इंप्रूव करने पर काम किया जाएगा. सीएम भगवंत मान का कहना है कि वह पंजाब के स्कूलों को नंबर वन बनाने के लिए काम कर रहे हैं.

3/5

आपको बता दें कि ये ट्रेनिंग प्रोग्राम 6 फरवरी से लेकर 10 फरवरी तक चलेगी. सिंगापुर में होने वाली प्रिंसिपल्स की इस ट्रेनिंग को प्रोफेशनल टीचर्स ट्रेनिंग नाम दिया गया है. सिंगापुर से लौटे हुए सारे प्रिंसिपल्स अपने साथी टीचर्स और बच्चों के साथ खुद का अनुभव साझा करेंगे.

4/5

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि इस ट्रेनिंग के जरिए लाखों विद्यार्थियों के भविष्य में सुधार होगा. इसके साथ ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का सपना भी पूरा होगा. 

5/5

पंजाब की शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए सीएम भगवंत मान ने टीचरों के एक समूह को सिंगापुर में प्रोफेशनल ट्रेनिंग के लिए रवाना किया है. सिंगापुर में टीचरों की मॉडर्न ट्रेनिंग कराई जाएगी. पंजाब सीएम भगवंत मान के ट्वीट को शेयर करते हुए दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने LG पर निशाना साधा उन्होंने लिखा कि पंजाब के 36 प्रिंसिपल का पहला बैच आज ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर रवाना हो गया है। ये पंजाब के बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए है।

LG साहिब से मेरी गुज़ारिश है, दिल्ली के टीचर्स को भी ट्रेनिंग के लिए फ़िनलैंड जाने दीजिए। दिल्ली के टीचर्स और बच्चों से आप इतनी नफ़रत क्यों करते हैं? https://t.co/1ChiCi3tP9

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) February 4, 2023

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link