UP चुनाव से पहले Brahmin community पर निगाहें, भगवान Parashuram की मूर्ति की होगी स्थापना

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में ब्राह्मण समाज (Brahmin Community) के वोट बैंक पर सियासत तेज हो चुकी है. अगले साल होने जा रहे यूपी विधानसभा चुनावों से पहले सियासी दलों में ब्राह्मण समुदाय को अपनी ओर खींचने की होड़ लगी है. हर राजनीतिक पार्टी सूबे के 12% ब्राह्मण वोटरों पर निगाह लगाए हुए है कोशिश में लगी है. इसी सिलसिले में समाजवादी पार्टी (SP) के ब्राह्मण समाज के नेता भगवान परशुराम (Bhagwam Parashuram) की मूर्ति तैयार करवा रहे हैं. यूपी की राजधानी लखनऊ में अक्टूबर तक ये भगवान परशुराम की 108 फीट की प्रतिमा लग जाएगी. इसके लिए सपा नेता संतोष पाण्डेय (Santosh Pandey) को ये जिम्मेदारी दी गई है. जो भगवान परशुराम चेतना पीठ ट्रस्ट के अध्यक्ष भी हैं.

विशाल पाण्डेय Tue, 20 Jul 2021-2:47 pm,
1/5

सियासत में भगवान की एंट्री

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले लखनऊ में समाजवादी पार्टी भगवान परशुराम की भव्य मूर्ति स्थापित कराने जा रही है. इसके लिए पार्टी बाकायदा देशभर के साधु संतों को बुलाने का कार्यक्रम तैयार कर रही है.

2/5

भगवान परशुराम की भव्य प्रतिमा

लखनऊ में पार्टी की ओर से 108 फुट की विशाल मूर्ति स्थापित की जाएगी. समाजवादी पार्टी की नजर इस आयोजन के जरिए प्रदेश के ब्राह्मण मतदाताओं की ओर है.

3/5

काफी समय पहले बनी थी योजना

समाजवादी पार्टी भी इस बार सॉफ्ट हिंदुत्व की ओर बढ़ती दिख रही है इस कड़ी में काफी रिसर्च के बाद भगवान की प्रतिमा का मॉडल तय किया गया.

4/5

भगवान परशुराम की मूर्ति का मॉडल

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भगवान परशुराम की मूर्ति के मॉडल के साथ दिख रहे हैं.

5/5

यूपी में निर्णायक हैं ब्राह्मण समाज के मतदाता

इसी पत्थर से भगवान की भव्य मूर्ति का निर्माण जयपुर में चल रहा है. पार्टी के नेता संतोष पांडेय निर्माण कार्य पर नजर रखे हैं. बताया जा रहा है कि इसी साल अक्टूबर में भगवान की प्रतिमा स्थापित हो सकती है. यूपी में करीब 12% ब्राह्मण मतदाता हैं. माना जाता है कि ब्राह्मण समाज के मतदाताओं का रुझान जिस तरफ होता है उस दल की सरकार बन जाती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link