नई दिल्ली: मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ (Pravind Jugnauth) संग बातचीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उनका आभार व्यक्त किया है. मॉरीशस में कोरोना (Coronavirus) के खिलाफ अभूतपूर्व सफलता के लिए पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई भी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा- 'धन्यवाद, आज प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ के साथ बातचीत हुई. मॉरीशस में कोविड-19 (COVID-19) को नियंत्रित करने के लिए बधाई.' भारत ने कोरोना वायरस से निपटने में सहयोग के रूप में मॉरिशस को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन दवा की खेप पहुंचाई थी. जिसके बाद मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुदनौथ ने कोरोना के कहर के बीच भारत से मिली चिकित्सा आपूर्ति के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया था.



ये भी पढ़ें: अब पुलिस के अलावा ये अधिकारी भी लगा सकते हैं आप पर जुर्माना, मत करना ये गलती


आपको बता दें कि मॉरीशस ने कोरोना (Coronavirus) संक्रमण पर काबू पा लिया है. फिलहाल देश में कोई भी नया कोरोना केस दर्ज नहीं किया गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना के कुल 332 मामले हैं, जिनमें से ठीक होने वालों की संख्या 322 है. मॉरीशस में कोरोना से मरने वालों की संख्या 10 है.


भारत में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं. देश में अबतक कोरोना के कुल मामले 1 लाख 20 हजार को भी पार कर गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोविड-19 के कुल 1.25 लाख केस दर्ज किये गए हैं, जबकि मौत का आंकड़ा बढ़कर 3,720 हो गया है. राहत की बात यह है कि इससे 51,784 लोग ठीक भी हुए हैं.


ये भी देखें-