नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को बेरूत (Beirut) में हुए एक शक्तिशाली विस्फोट (Bomb Blast) में अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएमओ इंडिया ने ट्वीट करते हुए लिखा "बेतूत शहर में बड़े विस्फोट से हुए जीवन और संपत्ति के नुकसान से हैरान और सदमे में हूँ. हमारे विचार और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों और घायलों के साथ हैं". 


बता दें कि लेबनान की राजधानी बेरूत में मंगलवार को हुए विस्फोट में बंदरगाह का एक बड़ा हिस्सा और कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं. इसमें कम से कम 78 व्यक्तियों की मौत हो गई और 4000 से अधिक लोग घायल हो गए.


विस्फोट के कई घंटे बाद भी एंबुलेंस घायलों को अस्पताल पहुंचा रही हैं. वहीं लेबनानी सेना के हेलीकॉप्टर पोर्ट पर लगी आग को बुझाने में लगे हुए हैं. हालांकि, अब तक विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चला है.


ये भी पढ़ें:- राम मंदिर के निर्माण के साथ, देश में 'राम राज्य' की स्थापना होगी: रामदेव


इस विस्फोट से बंदरगाह के बड़े हिस्से में आग लग गई, कई गाड़ियां पलट गईं और खिड़कियों और दरवाजें के शीशे टूट गए. लेबनान के सामान्य सुरक्षा के प्रमुख अब्बास इब्राहिम ने कहा कि हो सकता है कि धमाका अत्यधिक विस्फोटक सामग्री से हुआ हो, जिसे कुछ समय पहले एक जहाज से जब्त किया गया था और बंदरगाह पर रखा गया था. स्थानीय टेलीविजन चैनल एलबीसी ने कहा कि यह सामग्री सोडियम नाइट्रेट थी.


शहर के गवर्नर ने कहा कि शहर की आधी इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई हैं, और बड़ी संख्या में घायल होने के कारण अस्पताल अत्यधिक भीड़भाड़ वाले थे. देश की सुरक्षा सेवा के प्रमुख जनरल अब्बास इब्राहिम ने कहा कि प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार, विस्फोटकों को लंबे समय तक बंदरगाह में संग्रहित किया गया था.


LIVE TV