PM Modi on morbi bridge: आज राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर गुजरात के बनासकांठा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक संबोधन हुआ. पीएम मोदी ने भाषण के बीच में मोरबी पुल के दर्दनाक हादसे को लेकर कहा कि मोरबी में हुई यह घटना बेहद पीड़ादायक है. इसकी वहज से मन बहुत व्यथित है. उन्होंने कहा कि मैं आज का यह कार्यक्रम करूं या नहीं? एक तरफ मोरबी पुल हादसे का दुख है दूसरी तरफ मैं अपने कर्तव्य से बंधा हुआ हूं. पीएम मोदी ने कहा कि हादसे के बाद से राहत-बचाव कार्य जारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर पीएम पहुंचे केवड़िया


आपको बता दें कि हर साल 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस दिन को आजाद भारत के पहले गृह मंत्री सरदार पटेल के याद में मनाया जाता है. राष्ट्रीय एकता दिवस के खास मौके पर पीएम मोदी गुजरात के केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचे थे. वहां कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री काफी भावुक नजर आएं. इस कार्यक्रम से माध्यम से पीएम मोदी ने लोगों की सहायता के लिए सबको एक साथ आने को कहा.



मोरबी में रविवार को हुआ दर्दनाक हादसा


आपको बता दें कि गुजरात (Gujarat) के मोरबी (Morbi) में मच्छु नदी (Machchhu River) पर बना केबल पुल (Cable Bridge) रविवार की शाम करीब साढ़े 6 बजे टूटकर गिर गया. मोरबी में हुए इस दर्दनाक हादसे में 136 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की बात सामने आई है. यह पुल 100 साल से भी ज्यादा पुराना बताया जा रहा है. खबर है कि हाल ही में इसकी मरम्मत की कई थी और हादसे से करीब 5 दिन पहले ही इसे आमजनों के लिए खोला गया था.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर