नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जवानों के साथ दिवाली (Diwali) की खुशियां बांटेंगे. पीएम मोदी राजौरी के नौशेरा में एलओसी की अग्रिम चौकियों पर जवानों के बीच दीपावली मनाएंगे. 2019 में भी प्रधानमंत्री ने राजौरी के अग्रिम इलाके में दिवाली मनाकर जवानों का मनोबल बढ़ाया था. इस दीपावली यानी आज (गुरुवार) एलओसी के नौशेरा सेक्टर में PM मोदी का दौरा प्रस्तावित है. राजौरी-पुंछ सीमा क्षेत्र में आतंकियों के खिलाफ तीन सप्ताह से जारी ऑपरेशन के बीच पीएम दौरे के चलते सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.


सैन्य तैयारियों का जायजा भी लेंगे PM


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के सुबह 11 बजे तक नौशेरा पहुंचने का कार्यक्रम है. पहले वह जम्मू एयरपोर्ट आएंगे, जहां से नौशेरा के लिए रवाना होंगे. राजौरी में पीएम मोदी तीन से चार घंटे तक रुक सकते हैं. इस दौरान वह जवानों के साथ दिवाली मनाने के बाद सेना के बड़े अधिकारियों के साथ सैन्य तैयारियों का जायजा भी लेंगे. इसके अलावा सुरक्षा को लेकर बैठक भी प्रस्तावित है.  


ये भी पढ़ें -सफल विदेश दौरे से लौटते ही PM ने दी सौगात, पेट्रोल-डीजल के दाम कम कर विपक्ष को दी ये 'चुनौती'


पहले भी जवानों संग मनाई है Diwali


प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी चौथी बार जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख सीमा पर दीपावली मनाने जा रहे हैं. इससे पहले वह 2014 में सियाचिन पहुंचे थे. यहां दीवाली मनाने के बाद वह श्रीनगर भी गए थे. 2017 में उन्होंने कश्मीर के बांदीपोरा में सेना और बीएसएफ के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी. साल 2019 में वह राजोरी की इन्फैंट्री डिवीजन गए थे, जहां सेना के जवानों के साथ दिवाली की खुशियां बांटी थीं. इसी तरह, PM Modi ने 2020 में राजस्थान के जैसलमेर में स्थित लोंगावाला बॉर्डर पर जवानों के साथ दिवाली मनाई थी.


दौरे को लेकर Security Forces Alert


राजोरी और पुंछ जिलों के सरहदी इलाकों में स्थित घने जंगलों में आतंकियों के खिलाफ तीन सप्ताह से ऑपरेशन जारी है. इस बीच प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा बलों को खासा अलर्ट किया गया है. 11 अक्तूबर को चमरेड़ के जंगल में आतंकी हमले में जेसीओ सहित पांच जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद मेंढर में भाटादूड़ियां में दूसरा हमला हुआ, जिसमें जेसीओ के साथ-साथ चार जवान शहीद हो गए. अभी तक हमला करने वाले किसी भी आतंकी का पता नहीं चल पाया है.