नई दिल्ली: देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने सरकार में चिंता बढ़ा दी है. देश में कोरोना के सबसे ज्यादा आंकड़े 7 राज्यों में है. संभावना जताई जा रही है कि पीएम अगले सप्ताह इन राज्यों के सीएम के साथ बैठक कर हालात पर चर्चा कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताते चलें कि देश में कोरोना के आंकड़े 53 लाख को पार कर गए हैं और मृतकों की संख्या 85 हजार से ज्यादा हो चुकी है. कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या का असर देश की अर्थव्यवस्था पर पड़ रहा है. ऐसे में केंद्र सरकार की बेचैनी बढ़ती जा रही है.


ऐसे में हालात संभालने के लिए अब खुद पीएम मोदी ने कमान संभालने का फैसला किया है. माना जा रहा है कि वे 23 सितंबर को सबसे ज्यादा प्रभावित 7 राज्यों के सीएम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे. इसमें महाराष्ट्र, दिल्ली, यूपी समेत अन्य राज्यों के सीएम बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक में कोरोना से निपटने के तरीकों पर चर्चा कर रणनीति बनाई जाएगी.


पीएम मोदी ने इससे पहले भी कोरोना से निपटने के लिए 11 अगस्त को आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब, बिहार, गुजरात, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ ऑनलाइन बैठक की थी. इसके बाद लॉकडाउन पर फैसला लेने का अधिकार राज्य सरकारों को दे दिया गया था. लेकिन इसके बावजूद राज्यों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ने के बाद केंद्र सरकार को दोबारा से इस मामले में दखल देने के मजबूर कर दिया है.


VIDEO