नई दिल्ली: गोवा में दो विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की है. गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने गोवा की पणजी सीट से विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल कर ली है. इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पर्रिकर को बधाई दी. इसके लिए उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट का इस्तेमाल किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की जीत को ‘‘प्रभावशाली’’ बताया. पीएम ने वालपोई विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए भाजपा के विश्वजीत राणे को भी बधाई दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- देश के 45 वें CJI बने दीपक मिश्रा, पीएम मोदी ने दी बधाई


मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘मनोहर पर्रिकर एवं विश्वजीत राणे को क्रमश: पणजी एवं वालपोई में शानदार जीत की बधाई. मैं गोवा के लोगों के समर्थन के लिए उनका धन्यवाद करता हूं.’’



पूर्व रक्षा मंत्री पर्रिकर ने अपने प्रतिद्वंद्वी एवं कांग्रेस उम्मीदवार गिरीश चोडानकर को 4803 मतों से हराकर जीत प्राप्त की. वहीं राणे ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं कांग्रेस उम्मीदवार रॉय नाइक को 10,066 मतों से हराकर वालपोई सीट बरकरार रखी. राणे ने कांग्रेस छोड़ने के बाद विधायक के तौर पर इस्तीफा दे दिया था और बीजेपी का दामन थाम लिया था. 


ये भी पढ़ें- जमीयत उलेमा ए हिन्द ने की 22 मंदिरों की सफाई, PM मोदी ने की तारीफ


पर्रिकर अगले हफ्ते देंगे राज्यसभा से इस्तीफा


पणजी से चुनाव लड़ रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर 4,803 वोटों से जीते. पर्रिकर का मुकाबला कांग्रेस के के गिरीश चोडांकर और गोवा सुरक्षा मंच के प्रत्याशी आनंद शिरोडकर से था. जीत के बाद पर्रिकर ने कहा कि वह अगले हफ्ते राज्य सभा सीटे से इस्तीफा देंगे.


(इनपुट एजेंसी से भी)