नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (बुधवार) लोक सभा (Lok Sabha) में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे. पीएमओ (PMO) द्वारा ट्विटर पर जानकारी दी गई है कि लगभग 4 बजे प्रधानमंत्री लोक सभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर लोक सभा में जवाब देंगे. इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री ने राज्य सभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दिया था. उम्मीद यह भी है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी लोक सभा में बजट पर अपनी बात रखेंगे.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्य सभा से MSP पर स्पष्ट संदेश
सोमवार (8 फरवरी) को राज्य सभा (Rajya Sabha) में बोलते हुए पीएम मोदी (PM Modi) ने नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों को स्पष्ट संदेश दिया. उन्होंने किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील की थी साथ ही कहा कि MSP था, MSP है और MSP रहेगा. पीएम मोदी ने इस दौरान सदन में नया शब्द दिया 'आंदोलनजीवी'. उन्होंने कहा था कि कुछ लोग आंदोलन के बिना रह ही नहीं सकते. साथ ही विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, यहां सिर्फ आंदोलन की बात हुई है, कानून में क्या कमी है और इसमें सुधार कैसे हो, इस पर किसी ने चर्चा नहीं की.


सांसदों की विदाई पर हुए भावुक
मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 4 सांसदों की विदाई के मौके पर भी राज्य सभा में बोले. इस दौरान वो कांग्रेस नेता गुलाब नबी आजाद के साथ जुड़ी पुरानी यादों को लेकर भावुक हो गए. उन्होंने गुलाम नबी आजाद की जमकर तारीफ की. इसके गुलाम नबी आजाद ने भी पीएम मोदी की तारीफ की.


VIDEO



यह भी पढ़ें: Asaduddin Owaisi ने संसद में कसा पीएम Narendra Modi पर तंज, कह दी ये बड़ी बात


अहम है आज का दिन
बता दें, नए कृषि कानूनों का विरोध बड़ा मुद्दा बना हुआ है. ऐसे में लोक सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान  किसानों के मुद्दे पर क्या कहते हैं, यह बेहद अहम होगा. दूसरी तरफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बजट पर अपनी पार्टी का पक्ष रख सकते हैं. ऐसे में आज सदन की कार्यवाही काफी महत्वपूर्ण है.


LIVE TV