नई दिल्ली: किसानों के आंदोलन का आज 33 वां दिन हैं. कल सरकार और किसानों में फिर से वार्ता होने वाली है. इससे पहले वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) छुट्टी मनाने विदेश चले गए हैं. 


कांग्रेस ने की राहुल की विदेश यात्रा की पुष्टि


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) संक्षिप्त व्यक्तिगत यात्रा के लिए विदेश रवाना हुए हैं और वह कुछ दिनों तक बाहर रहेंगे. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी इटली गए हैं. विदेश रवाना होने से पहले राहुल गांधी किसानों के फेवर में हुंकार भरी थी. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि 'अन्नदाता तुम बढ़े चलो, मैं तुम्हारे साथ हूं.' 


प्रियंका की उपस्थिति में ए के एंटनी ने फहराया झंडा


राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के विदेश जाने और सोनिया गांधी के बीमार पड़ने का असर कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस (Congress Foundation Day) पर भी पड़ा. गांधी परिवार के दोनों बड़े नेताओं के गैर-हाजिर होने की वजह से वरिष्ठ नेता ए के एंटनी (AK Antony) ने पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस का झंडा फहराया. इस कार्यक्रम में राहुल गांधी की छोटी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) भी शामिल हुई.


LIVE TV



राहुल के विदेश दौरे पर कुछ नहीं बोली प्रियंका


प्रियंका गांधी वाड्रा से जब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के विदेश दौरे पर सवाल किया गया तो उन्होंने ZEE NEWS के सवाल कोई जवाब नहीं दिया. हालांकि किसानों के मुद्दे पर सरकार को नसीहत जरूर दे दी कि सरकार को किसानों की बात सुननी चाहिए. प्रियंका गांधी ने कहा कि ये आरोप पूरी तरह गलत हैं कि राजनीतिक शह की वजह से ये आंदोलन हो रहा है. 


ये भी पढ़ें- Farmers Protest के बीच JP Nadda ने शेयर किया Rahul Gandhi का पुराना वीडियो, कहा- अब आपका पाखंड नहीं चलेगा


'राहुल के रहने के बारे में उनको तय करना है'


राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर पूछे गए सवालों को टालते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि यदि वे पार्टी अध्यक्ष होते तो यहां जरूर रहते. उन्होंने कहा कि राहुल को कहां रहना है, ये उनको तय करना है. प्रियंका ने कहा कि राहुल गांधी के यहां न होने के पार्टी को कोई समस्या नहीं है. 


VIDEO