आगरा: बुधवार को आगरा (Agra) पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने बड़ा ऐलान किया है. प्रियंका गांधी ने पुलिस हिरासत में मरने वाले अरुण वाल्मीकि के परिवार से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आगरा से कांग्रेस पार्टी का उम्मीदवार वाल्मीकि समाज से होगा. उन्होंने कहा, 'मैंने वाल्मीकि समाज से पूछा है कि यहां का चुनाव लड़ने के लिए आप हमें अपने समाज से एक नाम दे, जो उनकी तरफ से कांग्रेस पार्टी का उम्मीदवार बन सके.' 


चुनावी समर की तैयारी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव (Uttar Pradesh Election 2022) की तैयारी शुरू हो चुकी है. सूबे की 403 सीटों वाली 18वीं विधान सभा के लिए ये चुनाव नए साल में फरवरी से अप्रैल के बीच संभव हैं. दरअसल 17वीं विधानसभा का कार्यकाल (UP Assembly ) 15 मई तक है.



17वीं विधान सभा के लिए 403 सीटों पर चुनाव 11 फरवरी से 8 मार्च 2017 तक 7 चरणों में हुए थे. इनमें लगभग 61% मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया. इनमें 63% से ज्यादा महिलाएं थीं, वहीं पुरुषों का प्रतिशत करीब 60 फीसदी रहा. 2017 के चुनाव में बीजेपी (BJP) ने 312 सीटें जीतकर पहली बार यूपी (UP) विधान सभा में तीन चौथाई बहुमत के साथ सरकार बनाई.


ये भी पढ़ें- प्रियंका वाड्रा ने गैस जला रही युवती से पूछा सवाल, बीजेपी ने यूं ले ली मौज


इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बुधवार को फिरोजाबाद पहुंचीं. यहां उन्होंने 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं, शक्ति संवाद को संबोधित किया. इस दौरान प्रियंका गांधी ने महिलाओं की समस्याओं को सुना. प्रियंका गांधी ने कहा, 'BJP को लगता है कि सिर्फ सिलेंडर देने से आप उन्हें वोट दे देंगे. ऐसी पार्टियां चुनाव से पहले घोषणा करती हैं, 5 साल से सत्ता में हैं. लेकिन कुछ नहीं किया. अब आशा वर्कर्स का मानदेय बढ़ा रहे हैं.' 



चूड़ी उद्योग से जुड़ी महिलाओं से मुलाकात


दरअसल, प्रियंका गांधी फिरोजाबाद के सिरसागंज में गिरधारी लाल इंटर कॉलेज मैदान में शक्ति संवाद में शामिल होने जा रही थीं. इससे पहले वो मक्खनपुर थाना क्षेत्र के गांव नगला तुरकिया गईं और चूड़ी निर्माताओं और इस उद्योग से जुड़ीं महिलाओं से मुलाकात की. प्रियंका ने सितारा देवी जाटव से चूड़ी की 'जुड़ी जुड़ाई' की प्रक्रिया जानी. 


(एजेंसी इनपुट के साथ)