भदोही (उप्र): जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर पकिस्तान की तरफदारी करने के आरोप में भदोही में पुलिस ने सोमवार को एक युवक के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले जीशान खान नामक युवक के फेसबुक वॉल पर गत 15 फरवरी को पुलवामा हमले को लेकर की गई टिप्पणी में लिखा गया कि ‘यह नहीं भूलना चाहिए कि पाकिस्तान के पास भी परमाणु हथियार हैं और वह भी भारत से ज़्यादा.’


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने बताया कि फेसबुक पर इस टिप्पणी के वायरल होने पर पुलिस सक्रिय हो गई. जीशन के खिलाफ देशद्रोह के आरोप में मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया. उधर उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में सोशल मीडिया पर ‘‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’’ लिखने और राष्ट्रीय ध्वज को आग लगाए जाने की पोस्ट डालने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है.


पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश त्रिपाठी ने आज बताया कि फरहान नामक एक युवक के फेसबुक पेज पर ‘‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’’ का नारा लिखा गया था. साथ ही उसने तिरंगे को आग लगाए जाने की एक फोटो भी पोस्ट की थी. इस घटना के बाद कुछ हिंदूवादी संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया और आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की.


त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी युवक की तलाश में एक टीम दिल्ली भेजी थी जहां वह नहीं मिला। उसे सोमवार को शहर में ही घूमते वक्त गिरफ्तार कर लिया गया.