पुणे: एक तरफा प्रेम (One-Sided Love) के मामले तो आपने कई सुने होंगे, लेकिन पुणे (Pune) में सामने आया मामला कुछ अलग है. वो इस लिहाज से कि यहां प्रेम के नाम पर सनक मिजाजी के बजाए युवक ने बाकायदा पुलिस (Police) से सलाह मांगी. हालांकि, ये बात अलग है कि पुलिस उसकी कोई मदद नहीं कर पाई, लेकिन उसे इतना जरूर समझा दिया कि लड़की की ना का मतलब ना ही होता है. युवक पुणे का रहने वाला है और पुलिस के जवाबी ट्वीट (Tweet) के बाद उसका अपना ट्वीट डिलीट कर दिया है.


Lover को मिला ये जवाब 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुणे पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता (Pune Police Commissioner Amitabh Gupta) से एक युवक ने ट्विटर (Twitter) के जरिए एकतरफा प्रेम में मदद मांगी थी. इस तरह का ट्वीट देखकर गुप्ता को भी थोड़ा अजीब लगा, लेकिन उन्होंने जवाब देना जरूरी समझा. उन्होंने लिखा, ‘दुर्भाग्य से, बिना उसकी सहमति के हम आपकी कोई मदद नहीं कर सकते. ना ही आप उसकी इच्छा के खिलाफ जाकर कुछ करें. यदि किसी दिन वह राजी हो जाती है, तो हमारी शुभकामनाएं हैं. ना का मतलब ना ही होता है’.



ये भी पढ़ें -Ethanol Blend Petrol: कारों के लिए एथनॉल-पेट्रोल ब्लेंड E20 को मंजूरी, प्रदूषण भी घटेगा और खर्चा भी


Mission Let’s Talk


दरअसल, पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ‘लेट अस टॉक’ (Let’s Talk) पहल के तहत ट्विटर पर नागरिकों के सवालों का जवाब दे रहे हैं. गुप्ता कि यह पहल शहरवासियों की पुलिस के प्रति सोच और उनकी परेशानियों को समझने के लिए है. कुछ दिन पहले उन्होंने लोगों से अपील की थी कि वह उनसे ट्विटर पर उनसे कनेक्ट हों. आयुक्त को उम्मीद है कि इससे आम जनता के बीच पुलिस की छवि सुधरेगी और लोग बिना किसी डर के अपनी बात कह सकेंगे. इसी के तहत, उन्होंने एकतरफा दिल लगा बैठे युवक के सवाल का भी जवाब दिया. 


लोगों ने दिए ऐसे Reactions


पुलिस कमिश्नर के अनोखे जवाब पर सोशल मीडिया यूजर तरह-तरह की प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं. कुछ लोगों ने जहां इसके लिए पुलिस की तारीफ की है. वहीं कुछ का कहना है कि कमिश्नर को इस तरह के सवालों पर समय बर्बाद नहीं करना चाहिए. पुलिस के जवाब के बाद प्रेमी युवक ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया है. उसे भी शायद समझ आ गया होगा कि इस मामले में उसे कोई मदद नहीं मिल सकती और न ही वह लड़की की मर्जी के खिलाफ जाकर कोई कदम उठा सकता है.