Punjab Congress Latest Updates: एक्सिडेंट केस में रिहा होने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस में फिर से सक्रिय हो चुके हैं लेकिन उनकी एकला चलो की नीति पार्टी पदाधिकारियों को रास नहीं आ रही है. कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने व्यक्तिगत रैलियां पर नवजोत सिंह सिद्धू को चेतावनी जारी की है. वडिंग ने मंगलवार को कहा कि जो भी गलती करेगा, उसे पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा. वडिंग ने किसी का नाम लिए बिना यह भी कहा कि कोई भी पार्टी से ऊपर नहीं है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'अनुशासनहीनता पर पार्टी से बाहर'


वडिंग ने यह टिप्पणी पटियाला में पत्रकारों से बात करते हुए की, जहां पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी देवेंद्र यादव आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पटियाला संसदीय सीट के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे थे. सिद्धू की ओर से जा रही रैलियों पर जवाब देते हुए वडिंग ने कहा, ‘जो कोई गलती करेगा या जो गलती कर रहा है, उसे पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा. जो भी पार्टी में अनुशासनहीनता करेगा, उसे न केवल नोटिस दिया जाएगा, बल्कि उसे बाहर भी निकाला जाएगा.’


'पार्टी से ऊपर कोई नहीं'


उन्होंने कहा, "कोई भी पार्टी से ऊपर नहीं है. जो कोई भी कुछ करना चाहता है वह कांग्रेस के चिह्न के बिना और कांग्रेस के मंच के बिना कर सकता है.’ पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी कलह पिछले महीने तब सामने आ गई थी जब पूर्व क्रिकेटर सिद्धू ने पार्टी की प्रदेश इकाई से परामर्श किए बिना रैलियां आयोजित करनी शुरू कर दीं. इस बात से असहज कांग्रेस के कई नेताओं ने पार्टी नेतृत्व से सिद्धू पर लगाम लगाने को कहा है. 


अब तक 4 रैलियां कर चुके हैं सिद्धू


इसके बाद इस महीने की शुरुआत में, वडिंग ने इस बात पर जोर दिया था कि पार्टी के कार्यक्रम प्रदेश इकाई प्रमुखों के परामर्श से आयोजित किए जाने चाहिए. यह मामला देवेंद्र यादव तक तब पहुंचा, जब वह पंजाब के तीन दिवसीय दौरे पर थे. उस समय, सिद्धू ने यादव को सूचित किया था कि उनकी सार्वजनिक सभाएं पूर्व कार्यक्रम थीं. सिद्धू ने तब यह भी कहा था कि अनुशासन चुनिंदा तरीके से नहीं थोपा जाना चाहिए. अब तक, सिद्धू ने ऐसी चार रैलियां की हैं - बठिंडा में दो, होशियारपुर और मोगा में एक-एक.


(एजेंसी भाषा)