Punjab Election 2022 Result: 5 राज्यों की चुनावी मतगणना में यदि उत्तर प्रदेश के बाद पूरे देश की नजर किसी राज्‍य पर हैं तो वह है पंजाब. पंजाब में मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी की कुर्सी इस समय दांव पर लगी हुई है. पंजाब में हुए हाईप्रोफाइल ड्रामे और पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के बीजेपी का दामन थामने के बाद यहां के चुनाव खासे रोचक हो गए हैं. चन्‍नी की सरकार को अपना दमखम दिखाने के लिए महज 111 दिन का ही समय मिला था.


पीछे चल रहे हैं चन्‍नी 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भदौड़ सीट से मैदान में उतरे सीएम चन्‍नी पीछे चल रहे हैं. वहीं चमकौर साहिब सीट से वे आगे चल रहे हैं. बता दें कि पंजाब के 2022 के विधानसभा चुनावों में सीएम चन्‍नी 2 सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं लंबी सीट से प्रकाश सिंह बादल आगे चल रहे हैं. इसके अलावा पंजाब में घमासान मचाने वाले नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर पूर्व से आगे चल रहे हैं. उनके खिलाफ मैदन में बिक्रम मजीठिया हैं. 


यह भी पढ़ें: दिग्‍गजों का दांव: सीएम योगी समेत ये सियासी सूरमा चल रहे आगे



रुझानों में 'आप' आगे 


पंजाब इलेक्‍शन 2022 के रुझानों की बात करें तो आम आदमी पार्टी यहां बढ़त बनाए हुए है. आप 25 सीटों पर आगे चल रही है तो वहीं कांग्रेस 18 सीटों पर आगे है. यानी कि पंजाब में आप और कांग्रेस के बीच जबरदस्‍त जंग छिड़ सकती है.  वहीं अकाली दल यहां तीसरे नंबर पर है. अब ये देखने वाली बात है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह से हाथ मिलाने का बीजेपी को पंजाब में फायदा होगा या अकालियों से बढ़ी हुई दूरियां कम होंगी.