लुधियाना: पंजाब के लुधियाना में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया, जहां, ऑटो पार्ट्स बनाने वाली फैक्ट्री की तीसरी मंजिल का लेंटर भराभराकर गिर गया. हादसे में अब तक 5 मजदूरों की मौत हो गई है और 35 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है.


12 मजदूरों की हालत गंभीर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बचाव दल ने मलबे में दबे मजदूरों बाहर निकाल लिया है और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में 12 मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है. अभी मलबे में मजदूरों के फंसे होने की आशंका है, जिन्हें निकालने का काम जारी है. पुलिस और फायर ब्रिगेड का रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है और मलबे में दबे मजूदरों की तलाश की जा रही है.


लाइव टीवी



जोरदार धमाके साथ गिरा लेंटर


स्थानीय लोगों का कहना है कि लेंटर गिरते ही जोरदार धमाका हुआ और साइट पर काम कर रहे पांच-छह मजदूर धमाके के बाद उछल कर दूर जा गिरे, जबकि कई मजदूर अपनी जान बचाकर इधर-उधर भागे. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इमारत की तीसरी मंजिल के नीचे 40 से ज्यादा मजदूर काम कर रहे थे.


मुख्यमंत्री ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश


हादसे के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा और घायलों का मुफ्त इलाज कराने का आदेश दिया है.