चंडीगढ़: पंजाब (Punjab) की कांग्रेस (Congress) सरकार ने लोगों को राहत देने का फैसला किया है. पंजाब में पेट्रोल 10 रुपये और डीजल 5 रुपये प्रति लीटर सस्ता कर दिया गया है. बता दें कि शनिवार को ही शिरोमणि अकाली दल (SAD) के कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Price) को कम करने के लिए चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के घर का घेराव किया था.


पंजाब में कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने खुद राज्य में पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने को लेकर ऐलान किया. उन्होंने कहा कि हमने पेट्रोल 10 रुपये और डीजल 5 रुपये प्रति लीटर सस्ता करने का फैसला किया है. पेट्रोल-डीजल की नई कीमत आज रात 12 बजे से लागू होगी.



केंद्र ने घटाई थी एक्साइज ड्यूटी


बता दें कि दिवाली के तोहफे के रूप में केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमत पर एक्साइज ड्यूटी 5 और 10 रुपये कम कर दी थी. इसके बाद कई राज्य सरकारों ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट की दरों को घटा दिया. जिससे कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दाम कम हो गए हैं.


दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल-डीजल के दाम


आज (रविवार को) दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 103.97 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 86.67 रुपये प्रति लीटर है. वहीं मुंबई में पेट्रोल का दाम 109.98 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 94.14 रुपये प्रति लीटर है. इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 104.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 89.79 रुपये प्रति लीटर है. चेन्नई में पेट्रोल का दाम 101.40 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 91.43 रुपये प्रति लीटर है.


ये भी पढ़ें- सरकार की तरफ से आपके खाते में भी आए 1100 रुपये? अभी करें चेक


जान लें कि भारत में सबसे महंगे दाम पर पेट्रोल-डीजल राजस्थान के श्रीगंगानगर में बिक रहा है. श्रीगंगानगर में पेट्रोल की कीमत 116 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 100.21 रुपये प्रति लीटर है.


LIVE TV