सरकार की तरफ से आपके खाते में भी आए 1100 रुपये? अभी करें चेक
Advertisement
trendingNow11022527

सरकार की तरफ से आपके खाते में भी आए 1100 रुपये? अभी करें चेक

UP Govt Scheme: बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों के 1 करोड़ 80 लाख स्टूडेंट्स को 1,100 करोड़ रुपये दिए गए हैं. यूपी विधान सभा चुनाव से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार ने स्टूडेंट्स को बड़ा तोहफा दिया है.

प्रतीकात्मक फोटो | साभार- PTI

लखनऊ: अगले साल 2022 में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले विधान सभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सरकार ने बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों के छात्रों को बड़ा तोहफा दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार ने क्लास 1 से 8 तक के स्टूडेंट्स को स्वेटर, स्कूल ड्रेस, स्कूल बैग और जूते-मोजे खरीदने के लिए 1,100 रुपये दिए हैं. ये धनराशि उनके अभिभावकों के बैंक खाते में ट्रांसफर की गई है.

  1. स्कीम से 1 करोड़ 80 लाख स्टूडेंट्स को फायदा
  2. सीएम योगी ने की स्कीम की शुरुआत
  3. स्टूडेंट्स को यूनिफॉर्म के लिए दिए गए रुपये

योगी सरकार का बड़ा तोहफा

बता दें कि योगी सरकार की इस योजना का लाभ उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषद (Basic Education Council) के स्कूलों में पढ़ने वाले 1 करोड़ 80 लाख स्टूडेंट्स को हुआ. शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस कार्यक्रम की शुरुआत की.

ये भी पढ़ें- नवाब मलिक का बड़ा खुलासा! जारी किया NCB अधिकारी और सैम डिसूजा का ऑडियो क्लिप

सीएम योगी आदित्यनाथ का ट्वीट

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, 'बेसिक शिक्षा परिषद (कक्षा 1-8 तक) के विद्यालयों में अध्ययनरत 1 करोड़ 80 लाख विद्यार्थियों को स्कूल ड्रेस, स्वेटर, बैग व जूता-मोजा क्रय हेतु प्रति विद्यार्थी 1,100 रुपये की धनराशि उनके अभिभावक के बैंक खाते में डीबीटी. द्वारा अंतरण प्रक्रिया का शुभारंभ.'

जान लें कि बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों के छात्र-छात्राओं के पेरेंट्स के बैंक अकाउंट में 1,100 रुपये की धनराशि ट्रांसफर हुई. स्कूल ड्रेस के लिए 1,100 रुपये की धनराशि का ऑनलाइन ट्रांसफर हुआ. इस स्कीम का पहली से आठवीं तक के 1 करोड़ 80 लाख छात्र-छात्राओं को लाभ मिला.

ये भी पढ़ें- नवाब मलिक का बड़ा खुलासा, बताया आर्यन खान को कैसे फंसाया गया

क्या है योगी सरकार की स्कीम?

गौरतलब है कि डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर यानी DBT के जरिए परिषदीय स्कूलों की क्लास 1 से 8 तक के छात्रों को 1,100 रुपये दिए गए. इनमें दो यूनिफॉर्म के लिए 600 रुपये, स्वेटर के लिए 200 रुपये, स्कूल बैग के लिए 175 और जूते के लिए 125 रुपये दिए गए.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news