Punjab Panchayat poll nomination: पंजाब में पंचायत चुनाव में ठांय ठांय गोलियां चल रही हैं. छिटपुट विवाद तो कई जगह देखने और सुनने को मिले लेकिन  जलालाबाद में पंचायत चुनाव को लेकर शनिवार को स्थिति तनावपूर्ण हो गई. यहां सरपंची चुनाव को लेकर फायरिंग हो गई. जिसके चलते एक व्यक्ति घायल हो गया. व्यक्ति को जलालाबाद के सिविल अस्पताल में लाया गया, जहां डॉक्टरों ने घायल व्यक्ति को लुधियाना रेफर कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

AAP के आरोप


इस वारदात को लेकर आम आदमी पार्टी ने अकाली दल के नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं. आप नेता मलविंदर कांग ने अकाली दल पर निशाना साधते हुए कहा कि अक्सर सूबे की सत्ता में बैठी सरकार पर इस तरह की घटनाओं को कराने के आरोप लगते हैं. लेकिन पंचायत चुनाव में अकाली दल हिंसा का सहारा ले रहा है. इस तरह की घटनाओं से पंचायत चुनावों को प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा है.


52 हजार नामाकंन


पंजाब में 15 अक्टूबर को होने वाले पंचायत चुनाव में सरपंच पदों के लिए 52,000 से अधिक नामांकन दाखिल हुए हैं. इसी तरह पंच बनने के लिए 1.66 लाख से अधिक नामांकन दाखिल किए गए हैं. 15 अक्टूबर को 13,229 ग्राम पंचायतों के लिए चुनाव होंगे. पंजाब राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, 'ग्राम पंचायत चुनाव में सरपंचों के लिए कुल 52,825 नामांकन और पंचों के लिए 1,66,338 नामांकन मिले हैं.' नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि सात अक्टूबर है.


गोली चलने के बाद आप पार्टी के नेता और पंजाब के पंचायत मंत्री तरूणप्रीत सिंह सौंध देर शाम डीएमसी अस्पताल लुधियाना पहुंचे. इस बीच उन्होंने पीड़ित पार्टी कार्यकर्ता का हाल जाना और उनके परिवार को हौसला दिया. पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताया. ताजा जानकारी के मुताबिक आप के कार्यकर्ता की हालत स्थिर बनी हुई है. डॉक्टरों की एक टीम उसकी सेहत पर नजर बनाए हुए है.