Kolkata Rape News: कोलकाता में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले में देशभर में विरोध-प्रदर्शन के बीच अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ममता सरकार पर सवाल उठा दिया है. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि महिला डॉक्टर को न्याय दिलाने के बजाय आरोपी को बचाने का प्रयास अस्पताल और स्थानीय प्रशासन पर गंभीर सवाल खड़े करता है. इस बीच डॉक्टर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद अब अंदेशा जताया जा रहा कि ये रेप नहीं, बल्कि गैंगरेप है. डॉक्टर के साथ जैसा सलूक हुआ है, वो किसी एक शख्स के बस की बात नहीं है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहुल गांधी ने कहा कि कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की जघन्य घटना से पूरा देश स्तब्ध है. उसके साथ हुए क्रूर और अमानवीय कृत्य के खुलासे से डॉक्टर समुदाय और महिलाओं में असुरक्षा का माहौल है. राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ हुई दुष्कर्म एवं हत्या की वीभत्स घटना से पूरा देश स्तब्ध है. उसके साथ हुए क्रूर और अमानवीय कृत्य की परत दर परत जिस तरह खुल कर सामने आ रही है, उससे चिकित्सक बिरादरी और महिलाओं के बीच असुरक्षा का माहौल है. उन्होंने कहा कि पीड़िता को न्याय दिलाने की जगह आरोपियों को बचाने की कोशिश अस्पताल और स्थानीय प्रशासन पर गंभीर प्रश्न खड़े करता है. 


Kolkata: ये रेप नहीं गैंगरेप है! कोलकाता मामले में नया मोड़, डॉक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से उठे सवाल


राहुल गांधी ने कहा कि इस घटना ने सोचने पर मजबूर कर दिया है कि अगर मेडिकल कॉलेज जैसी जगह पर डॉक्टर्स सुरक्षित नहीं हैं तो किस भरोसे अभिभावक अपनी बेटियों को पढ़ने बाहर भेजें. निर्भया कांड के बाद बने कठोर कानून भी ऐसे अपराधों को रोक पाने में असफल क्यों हैं.


उन्होंने कहा कि हाथरस से उन्नाव और कठुआ से लेकर कोलकाता तक महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ती घटनाओं पर हर दल, हर वर्ग को मिलकर गंभीर विचार-विमर्श कर ठोस उपाय करने होंगे. गांधी ने कहा कि मैं इस असहनीय कष्ट में पीड़िता के परिवार के साथ खड़ा हूं. उन्हें हर हाल में न्याय मिले और दोषियों को ऐसी सजा मिले जो समाज में एक नजीर की तरह प्रस्तुत की जाए. 


कोलकाता रेप केस को लेकर राज्य की सीएम ममता बनर्जी बैकफुट पर हैं. मामले की जांच कोर्ट के आदेश पर सीबीआई को सौंप दी गई है. इस मामले में पुलिस का रवैया शुरू से लीपापोती वाला रहा है. महिला डॉक्टर का शव मिलने पर पुलिस ने पहले परिजनों से सुसाइड की बात बताई. मामला बढ़ा तो रेप और मर्डर की बात कही गई. अब जो जांच हो रही, उसमें गैंपरेप का अंदेशा जताया जा रहा है. ममता सरकार पर आरोप है कि वे आरोपियों को बचा रही हैं. इसको लेकर बीजेपी लगातार घेराव कर रही है. अब बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस ने भी सवाल उठा दिए हैं.