शादाब सिद्दीकी, नई दिल्ली: लगातार चुनाव पर चुनाव हारती जा रही और देश में कमजोर होती कांग्रेस की पकड़ को फिर से मजबूत बनाने के लिए राहुल गांधी एक नया प्लान लेकर आए हैं. जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी ने कांग्रेस के मीडिया डिपार्टमेंट से पत्रकारों से अनौपचारिक संवाद और रिश्ते बढ़ाने के लिए कहा है. राहुल गांधी के निर्देश पर कांग्रेस का मीडिया डिपार्टमेंट 17 जनवरी को पत्रकारों के लिए लंच का आयोजन कर रहा है. कांग्रेस का यह आयोजन दिल्ली के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक लंच को मीडिया डिपार्टमेंट के चेयरमैन रणदीप सुरजेवाला होस्ट करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करीब 100 पत्रकारों को भेजा जा रहा है न्योता
बताया जा रहा है कि इस लंच में कांग्रेस पार्टी के सभी प्रवक्ता, मीडिया पैनलिस्ट और पत्रकारों को बुलाया जाएगा. कहा यह भी जा रहा है कि राहुल गांधी उस वक्त अगर दिल्ली में रहे तो वह खुद भी इस प्रोग्राम में शामिल हो सकते हैं. उनका प्रोग्राम तैयार किया जा रहा है. लंच में शामिल होने के लिए तकरीबन 100 पत्रकारों को न्योता भेजा जा रहा है. कांग्रेस पार्टी के नेता इस दौरान पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत करेंगे और विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय रखेंगे.


इसलिए किया जा रहा है यह आयोजन
कांग्रेस की इस लंच डिप्लोमेसी के पीछे राहुल गांधी का ही दिमाग है. दरअसल, कांग्रेस के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को लग रहा है कि मीडिया में कांग्रेस पार्टी का पक्ष सही तरीके से नहीं आ पा रहा है और मीडिया से पार्टी के रिश्ते सहज नहीं हो पा रहे हैं इसलिए खास तौर पर यह आयोजन किया जा रहा है.


फिलहाल राहुल की नजर कर्नाटक पर
गुजरात विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के अपेक्षाकृत बेहतर प्रदर्शन से उत्साहित पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी का पूरा फोकस इन दिनों कर्नाटक के विधानसभा चुनावों पर है. आगामी असेंबली चुनावों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी काफी सक्रिय हो चुके हैं. इसी क्रम में राहुल ने शनिवार को कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया और कांग्रेस नेताओं के साथ मुलाकात भी की थी. कर्नाटक विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर हुई चर्चा में राहुल गांधी ने अपनी पार्टी को हिदायत दी कि हिंदुत्व पर हमें बीजेपी के ट्रैप में आने की जरूरत नहीं है.