UP Politics: जिस वायनाड ने पिछली बार अमेठी में हार के बीच राहुल गांधी को संसद भेजा था, इस बार रायबरेली के लिए कांग्रेस नेता ने उसे क्यों छोड़ दिया? अब वहां से उनकी बहन प्रियंका गांधी चुनाव लड़ने जा रही हैं. कल शाम को कांग्रेस अध्यक्ष के ऐलान के कुछ घंटे बाद राहुल गांधी ने एक टीवी इंटरव्यू में मन की बात साझा की. उन्होंने कहा कि काफी मुश्किल फैसला था. यह भावुक फैसला था क्योंकि मेरा दोनों जगहों से इमोशनल नाता है. पिछले पांच साल से मैं वायनाड का सांसद था, बहुत प्यार मिला लेकिन कांग्रेस प्रेसिडेंट ने कहा कि मुझे रायबरेली में रहना चाहिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेन लड़ाई उत्तर प्रदेश में...


राहुल ने आगे कहा, 'मेरी भी थिंकिंग थी कि जो देश में आज हालात हैं. और मेन जो लड़ाई है वो उत्तर प्रदेश में है. पुराना रिश्ता है रायबरेली के साथ इसलिए मैंने यह फैसला लिया. प्रियंका वायनाड जाएंगी. मैंने वायनाड की जनता से कहा है और रायबरेली से भी कि दोनों जगहों से अब दो सांसद हैं.' 


पढ़ें: प्रियंका ने जिस तरह PM को जवाब दिया... एक्सपर्ट ने बताया, कांग्रेस को क्या मिल गया?


BJP का अयोध्या में हारना सीधा मैसेज


मुस्कुराते हुए राहुल ने कहा कि रायबरेली हमारा दूसरा घर है. यूपी में कांग्रेस ने इस बार 6 सीटें जीती हैं. राहुल ने कहा कि यूपी का जो रिजल्ट आया है, इसने देश की राजनीति बदली है. अंग्रेजी में 'टेक्टोनिक शिफ्ट' कहते हैं. पहले जो नफरत और हिंसा की राजनीति हो रही थी उसका जवाब देश और उत्तर प्रदेश की जनता ने दिया है. बीजेपी का अयोध्या में हारना एक डायरेक्ट मैसेज है यूपी और देश की जनता को, जो नफरत उन्होंने फैलाई वो स्वीकार्य नहीं है. 


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने टीवी इंटरव्यू में कहा कि अब लड़ाई उत्तर प्रदेश में होगी. चुनाव आ रहे हैं यूपी में. हमारा गठबंधन बहुत मजबूत है. हमें लगता है कि हमारा यूपी में बहुत अच्छा प्रदर्शन होगा और देश की राजनीति को यूपी बदलता है. 


पढ़ें: Rahul Gandhi ने क्यों छोड़ दी वायनाड सीट, रायबरेली को चुनने की वजह भी जान लीजिए


कांग्रेस नेता ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 10 साल से जो विजन नरेंद्र मोदी जी ने दिया, वो फेल विजन है. बेरोजगारी, महंगाई देखिए, अर्थव्यवस्था, छोटे बिजनस, व्यापारी की हालत देखिए. चीन हिंदुस्तान की धरती पर बैठा है. अब विपक्ष और कांग्रेस पार्टी की जिम्मेदारी बनती है कि हम देश को एक दूसरा विजन दें. आगे का रास्ता क्या है. किस प्रकार से देश को आगे चलना चाहिए. महंगाई या बेरोजगारी पर क्या कदम उठाए जाएंगे. पैसे और ताकत का कंन्स्ट्रेशन हो रहा है, इसका जवाब हमें देना होगा. मैनिफेस्टो में हमने विजन रखा था. अब काम करने का वक्त है.