मुंबई: मुंबई में 28 दिसंबर को होनी वाली कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की रैली को स्थगित कर दिया गया है. इससे पहले मंगलवार को बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) में बीएमसी और मुम्बई (Mumbai) पुलिस के खिलाफ दाखिल की गई याचिका को मुंबई कांग्रेस ने वापस ले लिया. मुंबई पुलिस ने इस रैली को परमिशन देने से इंकार कर दिया था.  


कांग्रेस ने रैली पर लिया यू टर्न


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने 28 दिसंबर को मुंबई के शिवाजी पार्क में होने वाली राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की रैली पर कांग्रेस ने य़ू टर्न ले लिया हैं. कांग्रेस पार्टी के 137वें स्थापना दिवस के मौके पर होने वाली इस रैली को मुंबई पुलिस से परमिशन नही मिली थी. परमिशन ना मिलने के बाद बीएमसी और पुलिस के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) का रूख करने वाली मुंबई कांग्रेस ने मंगलवार को अपनी याचिका बिना किसी शर्त वापस ले ली. इसके बाद मुंबई कांग्रेस ने आनन फानन में कोरोना का बहाना देते हुए रैली को रद्द करने का ऐलान कर दिया. 


साइलेंस जोन घोषित है शिवाजी पार्क


दरअसल शिवाजी पार्क को साल 2010  में साइलेंस जोन घोषित कर दिया गया था. इस साइलेंस जोन इलाके में बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार सिर्फ अंबेडकर महानिर्वाण दिवस, महाराष्ट्र दिवस और गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम को ही अनुमति है. कांग्रेस के इस यू टर्न पर बीजेपी ने चुटकी ली है. 


ये भी पढ़ें- दिसंबर में ही यूपी का दौरा करेगी चुनाव आयोग की टीम, तारीखों का जल्द होगा ऐलान


कांग्रेस ने खटखटाया था कोर्ट का दरवाजा


जानकारों के मुताबिक कांग्रेस के हाई कोर्ट (Bombay High Court) का दरवाजा खटखटाने पर राज्य की त्रिशंकु सरकार की पार्टियों का अंदरूनी मतभेद खुलकर सामने आ गया था. ऐसे में कांग्रेस की इस मामले में और किरकिरी ना हो, इसलिए पार्टी ने अपनी याचिका वापस ले ली. 


LIVE TV