Raj Thackeray on The Legend of Maula Jatt Movie: करीब एक दशक के बाद भारत में रिलीज की तैयारी कर रही पहली पाकिस्तान फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट' विवादों में पड़ती दिख रही है. फवाद खान और माहिरा खान अभिनीत इस फिल्म के विरोध में राज ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) खुलकर उतर आई है. राज ठाकरे ने कहा कि किसी भी सूरत में इस फिल्म को महाराष्ट्र में रिलीज नहीं होने देंगे. ठाकरे का यह तब सामने आया है, जब 2 अक्टूबर को इस पाकिस्तानी फिल्म का भारत में प्रीमियर होना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महाराष्ट्र में रिलीज नहीं होने देंगे पाकिस्तानी फिल्म- राज ठाकरे


सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट लिखकर राज ठाकरे ने कहा, 'यह बात सही है कि कला की कोई सीमा नहीं होती. लेकिन जब बात पाकिस्तान की हो तो यह तर्क काम नहीं कर सकता. जो देश हमारे लोगों के खिलाफ लगातार आतंक फैला रहा हो, वहां की फिल्में महाराष्ट्र तो क्या देश के किसी भी हिस्से में रिलीज होने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए.' उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि बाकी राज्य इस मुद्दे पर क्या फैसला करते हैं, यह उन्हें तय करना है. लेकिन इतना तय है कि यह मूवी किसी भी सूरत में महाराष्ट्र में रिलीज नहीं होगी.
 
राज्य के थियेटर मालिकों को चेतावनी देते हुए ठाकरे ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'हमारी ओर से इस तरह के मुद्दों पर पहले की गई कार्रवाई थियेटर मालिकों को याद होगी. हम नहीं चाहते कि नवरात्रि उत्सव के दौरान जब यह फिल्म राज्य में रिलीज हो तो प्रदेश में किसी तरह की टकराव वाली स्थिति बन जाए. लेकिन अगर विरोध के बावजूद महाराष्ट्र में यह फिल्म दिखाई जाती है तो हम कार्रवाई करने से संकोच नहीं करेंगे.' 


फिल्म रिलीज हुई तो अंजाम भुगतेंगे सिनेमा मालिक- MNS


महाराष्ट्र सरकार को आगाह करते हुए राज ठाकरे ने कहा, 'मैं नहीं चाहता कि नवरात्रि उत्सव के दौरान महाराष्ट्र में किसी तरह की अप्रिय स्थिति पैदा हो. मुझे उम्मीद है कि राज्य के मुख्यमंत्री, गृह मंत्री और महानिदेशक की भी ऐसी ही इच्छा होगी. राज्य की पुलिस और हम आपस में कोई संघर्ष नहीं चाहते हैं. मुझे यकीन है कि सरकार इस पर उचित ध्यान देगी.'


MNS सिनेमा विंग के अध्यक्ष अमेय खोपकर ने पार्टी अध्यक्ष की बात को आगे बढ़ाते हुए चेतावनी दोहराई. उन्होंने कहा कि हम भारत में किसी भी पाकिस्तानी एक्टर- एक्ट्रेस या मूवी को रिलीज होने की अनुमति नहीं देंगे. अगर सिनेमाघर मालिक फिल्म दिखाने की हिम्मत करते हैं, तो उन्हें परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना होगा. खोपकर ने इस मुद्दे पर पूरे भारत के लोगों से फिल्म की रिलीज का विरोध करने का आग्रह किया. 



पाकिस्तानी मूवी 'द लीजेंड ऑफ मौला जट' पर शुरु हुआ बवाल


रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी फिल्म निर्देशक बिलाल लशारी की ओर से निर्देशित यह फिल्म 1979 की क्लासिक क्लासिक 'मौला जट' की रीमेक है. यह फिल्म पाकिस्तान में सुपरहिट साबित हो चुकी है और दुनियाभर में इसने करीब 400 करोड़ रुपये की कमाई की है. चूंकि भारत में फवाद खान और माहिरा खान के फैंस बड़ी संख्या में मौजूद हैं, इसलिए मूवी के निर्माताओं को यहां पर इसे अच्छा रिस्पांस मिलने की उम्मीद है. 


13 साल बाद 2 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है पाकिस्तानी मूवी


बताते चलें कि भारत में रिलीज होने वाली आखिरी पाकिस्तानी मूवी हुमैमा मलिक और आतिफ असलम अभिनीत 'बोल' थी. यह फिल्म 2011 में रिलीज हुई थी. इसके बाद 2016 में जम्मू कश्मीर के उरी में पाकिस्तान परस्त आतंकियों ने हमला कर दिया, जिसमें भारतीय सेना के 18 जवान शहीद हो गए थे. भारतीय सेना ने इसका बदला पीओके में आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करके लिया था. इसमें बड़ी संख्या में आतंकी मारे गए थे. इस घटना के बाद दोनों देशों के संबंध पटरी से उतरते चले गए और पाकिस्तानी फिल्मों के साथ ही वहां के कलाकारों पर भी अघोषित बैन लग गया, जो आज भी जारी है.