नई दिल्ली: राजस्थान में एक बार फिर से सियासी हलचल शुरू हो गई है. बीजेपी के नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा है कि कल हम अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अविश्वास प्रस्ताव तैयार कर लिया है. उन्होंने कहा कि 40 विधायकों के दस्तखत से पहले ही प्रस्ताव तैयार करा चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि कल से ही राजस्थान में विधानसभा का सत्र शुरू होने जा रहा है. इससे पहले गुरुवार को बीजेपी के विधायक दल की बैठक हुई. इस बैठक में कल राजस्थान विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला लिया गया. कटारिया ने कहा कि बैठक में विधायकों से अविश्वास प्रस्ताव पर दस्तखत भी करा लिए गए हैं. कटारिया ने कहा कि विधायक दल की बैठक में 71 विधायक शामिल थे. बीजेपी की सहयोगी पार्टी आरएलपी के तीन विधायक भी इसमें मौजूद थे.


ये भी पढ़ें- गहलोत के अहंकार के कारण राजस्थान और कांग्रेस की स्थिति ऐसी बनी: सतीश पूनिया


इधर, राजस्थान में बसपा के छह विधायकों के कांग्रेस में विलय पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल से पूछा कि क्या कल विधानसभा में विश्वासमत पर मतदान होगा? सिब्बल ने इसका जवाब देते हुए कहा कि अभी यह तय नहीं है. इसके बाद कोर्ट ने स्पीकर दफ्तर से पता कर जानकारी देने को कहा. फिलहाल इस मामले की सुनवाई स्थगित कर दी गई है. आपको बता दें कि कोर्ट 6 बसपा विधायकों के वोटिंग अधिकार के निलंबन की मांग पर सुनवाई कर रहा है.