बिहार में गाय को 'राज्यमाता' का दर्जा देने पर आजीवन CM बने रहेंगे नीतीश : कथावाचक अनिरुद्धाचार्य
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2463232

बिहार में गाय को 'राज्यमाता' का दर्जा देने पर आजीवन CM बने रहेंगे नीतीश : कथावाचक अनिरुद्धाचार्य

Samastipur News: बिहार के समस्तीपुर जिले में कथावाचक अनिरुद्धाचार्य का कार्यक्रम निर्धारित है. जो 5 से 11 अक्टूबर तक चलने वाला है. इस दौरान कथावाचक अनिरुद्धाचार्य ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कथा कार्यक्रम में आने का न्योता देते हुए बड़ी मांग रखी.

बिहार में गाय को 'राज्यमाता' का दर्जा देने पर आजीवन CM बने रहेंगे नीतीश : कथावाचक अनिरुद्धाचार्य

Bihar News: समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर में कथावाचक अनिरुद्धाचार्य ने गाय को राज्यमाता का दर्जा देने की मांग की और कहा कि यदि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ऐसा करते हैं तो वह आजीवन सीएम बने रहेंगे.

दरअसल, 5 से 11 अक्टूबर तक बिहार के समस्तीपुर में कथावाचक अनिरुद्धाचार्य का कार्यक्रम निर्धारित है. कार्यक्रम में बिहार सरकार के जल संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. इस दौरान कथावाचक अनिरुद्धाचार्य ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कथा कार्यक्रम में आने का न्योता देते हुए बड़ी मांग रखी.

ये भी पढ़ें: Bihar Most Expensive Rice: बिहार में उगाए जाने वाले इन 6 चावलों की कीमत उड़ा देगी आपके होश, स्वाद और सुगंध में नहीं है कोई जोड़

उन्होंने विजय कुमार चौधरी से कहा कि अगर बिहार में नीतीश कुमार बूचड़खाने को बंद कर देते हैं और गौ माता को राज्यमाता का दर्जा देते हैं, तो वह आजीवन मुख्यमंत्री बने रहेंगे. इस पर मंत्री ने कहा कि वह और उनकी सरकार गौ को माता मानती है. उन्होंने कहा कि वह उनका संदेश मुख्यमंत्री तक जरूर पहुंचाएंगे.

इसके अलावा बिहार में आई बाढ़ की स्थिति को लेकर अनिरुद्धाचार्य ने कहा कि बिहार में बाढ़ की विभीषिका को खत्म करने के लिए अगर सरकार बड़ी नदी को छोटी नदी से जोड़ती है तो प्रदेश में हर साल बाढ़ से होने वाली तबाही से बचकर इस पर अंकुश लगाया जा सकता है. मंत्री विजय चौधरी ने इस पर कहा कि बिहार सरकार पिछले कई वर्षों से इस दिशा में काम कर रही है.

ये भी पढ़ें: Bhojpuri Actress Trisha Kar Madhu: कौन है भोजपुरी की सुपर हाॅट अभिनेत्री त्रिशा कर मधु, जिसकी बोल्डनेस के आगे फेल है बॉलीवुड एक्ट्रेसेस

मंत्री ने बताया कि नीतीश कुमार ने जल विभाग की जिम्मेदारी मुझे दी है. मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि जो बाढ़ को लेकर आपने जो सुझाव दिया है, उसको लेकर हम पिछले 15 साल से काम हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज गंगा नदी के जल को हमने फल्गु नदी में पहुंचाने का काम किया है.

इनपुट - आईएएनएस

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news