Rajasthan Congress: राहुल गांधी मालाखेड़ा में हुई विशाल जनसभा के पश्चात राहुल गांधी सोमवार देर शाम अलवर के सर्किट हाउस पहुंचे. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ एक बंद कमरे में लंबी चर्चा की. सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी गहलोत व सचिन पायलट के मध्य हर हाल में सुलह करवाना चाहते हैं ताकि आने वाले समय में राजस्थान में कांग्रेस की सरकार की फिर से वापसी हो सके.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले दिन में राहुल गांधी ने एक विशाल जनसभा  को संबोधित किया. इस आयोजन में गहलोत और पायलट दोनों मौजूद थे. इस दौरान कांग्रेसअध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद थे.


राहुल, गहलोत, पायलट ने किया लोगों को संबोधित
राहुल गांधी ने इस मौके पर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा,  ‘बीजेपी के नेता जहां भी जाते हैं, अंग्रेजी के खिलाफ बात करते हैं. कहते हैं कि स्कूलों में अंग्रेजी नहीं होनी चाहिए. कभी आप उनसे पूछिए की उनका बेटा किस स्कूल में पढ़ता है? इनके सभी CM, सांसदों, विधायकों के बच्चे अंग्रेजी माध्यम स्कूल में जाते हैं.’


जनसभा को संबोधित करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार महंगाई की मार झेल रहे गरीब परिवारों को रसोई गैस का सिलेंडर 500 रुपये में उपलब्ध करवाएगी. गहलोत ने कहा कि सरकार इस बारे में लाभान्वितों की श्रेणी का अध्ययन करवाकर इसे नए वित्तवर्ष यानी एक अप्रैल से लागू करेगी.


इस मौके पर सचिन पायलट ने कहा, ‘जो लोग इस यात्रा को बर्दाश्त नहीं कर पा रहें हैं वह बड़े विचलित हैं कि यात्रा की बुराई कैसे करें, लेकिन इस यात्रा ने लोगों को जोड़ने का काम किया है.’


राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा
बता दें कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इस समय राजस्थान से गुजर रही हैं. विभिन्न राज्यों से होते हुए इस यात्रा ने शुक्रवार को 100 दिन पूरे किए. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं