Beawar, Ajmer News: अजमेर के ब्यावर नगर परिषद प्रशासन की और से आयुक्त तथा सभापति के निर्देश पर गुरुवार को शहरी क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू हुआ. इस दौरान अतिक्रमण हटाओं दस्तें ने शहर के भगत चौराहा, छावनी रोड़ और छावनी अजमेर लिंक रोड पर अतिक्रमण हटाओं कार्रवाई को अंजाम दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान दस्ते के कर्मचारियों ने दुकानों के आगे सामान रखकर किए गए अस्थाई अतिक्रमणों को हटाते हुए सामान भी जब्त किया. साथ ही संबंधित दुकानदारों के खिलाफ चालान बनाते हुए जुर्माना राशि भी वसूल की. कार्रवाई के दौरान टीम ने 5 दुकानदारों के खिलाफ चालान बनाते हुए प्रत्येक से 1-1 हजार रुपये की जुर्माना राशि भी वसूल की. 


छावनी रोड पर कार्रवाई करते हुए दस्ते के सदस्य छावनी-अजमेर लिंक रोड पर पहुंचे, जहां पर एक मकान के बाहर टीनशेड लगाकर किए गए अस्थाई अतिक्रमण को ध्वस्त करते हुए टीनशेड आदि सामान को जब्त किया. कार्रवाई के दौरान मकान मालिक ने कार्रवाई का विरोध करते हुए क्षेत्र में अन्य लोगों की और से किए गए अस्थाई अतिक्रमणों को भी ध्वस्त करने की मांग की.


स्वास्थ्य निरीक्षक केसी मीणा के सानिध्य में की गई अतिक्रमण हटाओं कार्रवाई के दौरान सफाई जमादार राजेन्द्र पंडित, दुलीचंद सांगेला, रवि टांक, मनीष टांक, रवि सांगेला, राकेश परिहार, भैरूलाल, विनोद जावा तथा किशन जावा सहित अन्य सफाई कर्मचारी शामिल रहे. 
 
पढ़िए ब्यावर की एक और खबर 
विद्युत विभाग के जर्जर आवासीय क्वाटर का गिरा छज्जा, बाल-बाल बचे लोग 


ब्यावर: विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अजमेर रोड स्थित आवासीय क्वाटर लंबे समय से जीर्ण-जीर्ण अवस्था में पहुंच गए हैं. वर्तमान हालात यह है कि सभी क्वाटरों के छतों, छज्जों तथा दीवारों का प्लास्टर गिर रहा है, जिसके कारण क्वाटरों मे रहने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.


क्वाटरों की मरममत को लेकर यहां रहने वाले कर्मचारियों की और से विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया जा रहा है लेकिन इस और ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जिसके कारण उक्त क्वाटर दयनीय हालात में पहुंच रहे हैं.  यहां स्थित क्वाटर संखया एच-1 का छज्जा गिर गया. यह तो नगीमत रही कि क्वाटर में निवास करने वाले राजेन्द्रसिंह राठौड और उनके परिवार के सदस्य मकान के भीतर थे, वरना गंभीर हादसा हो जाता है.


राजेन्द्रसिंह राठौड़ ने बताया कि आज क्वाटर का छज्जा क्षतिग्रस्त हुआ है. लंबे समय से क्वाटर जीर्णशीर्ण हालत में पहुंच गए है, जिसको लेकर गत वर्ष भी अधिशाषी अभियंता को शिकायत दी गई थी लेकिन अब तक इस और ध्यान नहीं दिया गया है. हादसे के बाद आज भी अधिशाषी अभियंता को शिकायत दी गई है. 


यह भी पढ़ेंः Jaipur News: खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने मारा छापा, 1000 किलो नकली मावा, पनीर, लड्डूओं को किया नष्ट


यह भी पढ़ेंः जोधपुर रेल मंडल को मिली 500 करोड़ की सौगात, PM मोदी ने किया संबोधित