Ajmer: अजमेर नगर निगम प्रशासन की ओर से सोमवार को दशहरा महोत्सव का आगाज किया गया. तोपदड़ा खेल मैदान में सुबह पूजा-अर्चना के बाद शाम को डांडिया का आयोजन किया गया, जहां बड़ी संख्या में अलग-अलग क्षेत्रों से लोग डांडिया खेलने पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देर शाम महाआरती के बाद डांडिया रास का आयोजन शुरू हुआ और डांडिया की धुन पर लोग थिरकते नजर आए. लोगों का कहना था कि 2 साल बाद यह डांडिया महोत्सव अजमेर में आयोजित हो रहा है. इस डांडिया महोत्सव का लोगों को इंतजार रहता है लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते यह डांडिया का आयोजन नहीं हो पाया. अब इस वर्ष यह आयोजन नगर निगम की ओर से किया जा रहा है, जिसमें सभी आनंद लेते हुए माता की आराधना भी कर रहे हैं.


यह भी पढे़ं- Rajasthan Politics Crisis: सरकार पर संकट आने पर कांग्रेस कार्यकर्ता ने त्याग दिया था अन्न, आज भी अपने भगवान गहलोत का कर रहे इंतजार


अजमेर नगर निगम की महापौर ब्रज लता हाड़ा के साथ ही डिप्टी मेयर नीरज जैन और अलग अलग वार्डो के पार्षद भी यहां मौजूद रहे, जिन्होंने पूरी व्यवस्थाओं को बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाई. इस मौके पर उन्होंने कहा कि दशहरा डांडिया महोत्सव में लोगों का हुजूम देखने को मिल रहा है. पहले दिन ही तोपदड़ा ग्राउंड पूरा भर गया. इसी तरीके से आगामी 9 दिनों तक यह डांडिया का आयोजन होगा. इस मौके पर नगर निगम की ओर से डांडिया आयोजन को ध्यान में रखते हुए डांडिया के गाने और भजन के लिए टीम भी बुलाई गई है.


इसी प्रकार चौहान रंगमंच पर रामलीला का आयोजन किया जा रहा है. साथ ही दशहरे का आयोजन अजमेर की पटेल स्टेडियम में आयोजित होगा. इस संपूर्ण व्यवस्था और सुरक्षा को लेकर भी जिला प्रशासन की ओर से व्यापक इंतजाम किए गए हैं.


Reporter- Ashok Bhati


 


अजमेर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.