Beawar, Ajmer: राज्य सरकार की ओर से विधानसभा में पारित आरटीएच बिल को लेकर प्रदेशभर में विगत दिनों से किया जा रहा चिकित्सकों का आंदोलन मंगलवार को सरकार के साथ हुए समझौते के बाद समाप्त हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिल को लेकर सरकार तथा चिकित्सकों के साथ हुए समझौते के बाद प्रदेशभर में निजी चिकित्सालयों में चल रही हड़ताल समाप्त हो गई और बुधवार से चिकित्सालयों में सभी सेवाएं सुचारू हो गई. हड़ताल की समाप्ति के बाद बुधवार को सभी निजी चिकित्सालयों में चिकित्सा सेवाएं सामान्य हुई. जिसके चलते अस्पतालों में रोगियों की कतारें दिखाई दी. शहर के छावनी स्थित जय क्लिनिक नर्सिंग होम में आउटडोर में रोगियों की अच्छी-खासी तादात दिखाई दी. हड़ताल की समाप्ति के बाद अस्पताल में सभी प्रकार के रोगियों को चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध करवाई गईं. 


जय क्लिनिक नर्सिंग होम तथा आईएमए के डॉ सीपी सिंहल ने बताया कि आंदोलन में चिकित्सकों की जीत हुई है. सरकार को आंदोलन के आगे झुकना पड़ा और चिकित्सकों की मांगों पर सहमति बनी. जिसके बाद आंदोलन समाप्ति की घोषणा की गई है. डॉ. सिंहल ने बताया कि अब सभी नीजी चिकित्सालयों में स्वास्थ्य सेवाएं बहाल हो गई है. मालूम हो कि आरटीएच बिल को लेकर प्रदेशभर में निजी चिकित्सालयों तथा चिकित्सकों की और से आंदोलन किया जा रहा था.


आंदोलन के दौरान चिकित्सक आरटीएच बिल की खामियों को दूर करने की मांग कर रहे थे. करीब 17 दिनों तक चले आंदोलन के बाद आखिर सरकार तथा आंदोलनकारी चिकित्सकों के बीच मंगलवार को वार्ता हुई. वार्ता के दौरान दोनों पक्षों की और से कुछ बिंदुओं पर सहमति बनी. जिसके बाद चिकित्सकों ने आंदोलन समाप्ति की घोषणा की.


Reporter- Dilip Chauhan


ये भी पढ़ें- RPSC AJMER: आरपीएससी अजमेर पहुंचे उपेन यादव, वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट को लेकर सौंपा ज्ञापन


Ajmer: वंदे भारत ट्रेन का संचालन जयपुर को दिए जाने का विरोध, रेलवे कर्मचारियों ने दी ये चेतवानी