Ajmer: वंदे भारत ट्रेन का संचालन जयपुर को दिए जाने का विरोध, रेलवे कर्मचारियों ने दी ये चेतवानी
Advertisement

Ajmer: वंदे भारत ट्रेन का संचालन जयपुर को दिए जाने का विरोध, रेलवे कर्मचारियों ने दी ये चेतवानी

प्रदेश की पहली  में अजमेर रेलवे मंडल कर्मचारियों ने स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन करते हुए अपना एतराज जताया. साथ ही चेतावनी दी गई कि यदि वंदे भारत ट्रेन का संचालन अजमेर के कर्मचारियों को नहीं दिया गया तो उसके शुभारंभ पर काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

Ajmer: वंदे भारत ट्रेन का संचालन जयपुर को दिए जाने का विरोध, रेलवे कर्मचारियों ने दी ये चेतवानी

Ajmer: प्रदेश की पहली  में अजमेर रेलवे मंडल कर्मचारियों ने स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन करते हुए अपना एतराज जताया. साथ ही चेतावनी दी गई कि यदि वंदे भारत ट्रेन का संचालन अजमेर के कर्मचारियों को नहीं दिया गया तो उसके शुभारंभ पर काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. जिसकी समस्त जिम्मेदारी रेलवे प्रशासन की होगी.

अजमेर रेलवे मंडल से जुड़े नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एंप्लाइज यूनियन के बाद उत्तर पश्चिमी रेलवे मजदूर संघ ने आज रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन करते हुए मार्च निकाला और रेलवे प्रशासन को आगाह किया कि जल्द वंदे भारत ट्रेन के संचालन को लेकर निर्णय लिया जाए अन्यथा आगामी दिनों में यह विरोध और तेज किया जाएगा. उत्तर पश्चिमी रेलवे मजदूर संघ के जिला अध्यक्ष ने बताया कि प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन का संचालन पहले जयपुर से दिल्ली किया जाना था लेकिन इसके बाद अजमेर की जनता व अजमेर मंडल कर्मचारियों और अधिकारियों के आग्रह पर इसका संचालन अजमेर से किया जा रहा है और आगामी 10 तारीख को इसका शुभारंभ भी किया जाएगा.

कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि यदि वंदे भारत ट्रेन का संचालन अजमेर कर्मचारियों को नहीं सौंपा जाता है तो फिर इस के शुभारंभ के मौके पर काले झंडे दिखाकर अपना विरोध जाहिर किया जाएगा. साथ ही इसका संचालन भी अजमेर से नहीं करने दिया जाएगा. ऐसे में अब रेलवे प्रशासन सभी कर्मचारियों से समझाइश कर इस मामले में उचित समाधान निकालने में जुटा है.

कर्मचारियों का कहना है कि पहले भी कई ट्रेनें ऐसी हैं जिनका संचालन अजमेर से किया जा रहा है लेकिन उस पर कर्मचारी अलग-अलग स्टेशनों से लगाए गए हैं. जिसके चलते रेलवे पर अतिरिक्त भार भी पड़ता है और कर्मचारियों को भी समस्या उत्पन्न होती है. कर्मचारियों का कहना है कि वह किसी भी मंडल के कर्मचारियो के खिलाफ नहीं है लेकिन अगर अजमेर मंडल के कर्मचारियों का हक दूसरे कर्मचारियों को दिया जाएगा तो यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- RPSC AJMER: आरपीएससी अजमेर पहुंचे उपेन यादव, वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट को लेकर सौंपा ज्ञापन

Trending news