Ajmer: अजमेर पूर्व पार्षद सवाई सिंह हत्याकांड मामले के मुख्य आरोपी सूर्य प्रताप सिंह को आज पुष्कर थाना पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच अजमेर अवकाश कालीन न्यायाधीश के समक्ष पेश किया. जहां 1 दिन की पुलिस रिमांड पर आरोपी को फिर से सौंप दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें - महिला को घायल कर भागे बदमाश, पुलिस ने पीछा कर तलाशी ली तो मिला 30 किलो डोडा चूरा


आरोपी से हथियारों को लेकर जानकारी जुटाने के साथ ही उसके भाई भानु प्रताप धर्मप्रताप और कुलदीप को लेकर भी जानकारी जुटाई जाएगी. मामले की जानकारी देते हुए अजमेर ग्रामीण उपाधीक्षक इस्लाम खान ने बताया कि 7 जनवरी को पुष्कर की बांसुरी गांव में रिसोर्ट पर चाय पीते समय 30 साल पुरानी रंजिश के चलते मदन सिंह हत्याकांड का बदला लेने के लिए उसके बेटे सूर्य प्रताप सिंह धर्म प्रताप सिंह के अलावा कुलदीप द्वारा फायरिंग की वारदात को अंजाम देते हुए सवाई सिंह को मौत के घाट उतार दिया गया. और इसमें उसके साथी दिनेश तिवारी को गोली लगी है.


यह भी पढ़ें - बिल ठीक करने के नाम पर भेजा लिंक और खाते से उड़ाए साढ़े 6 लाख, पुलिस ने करवाए रिफंड


इस मामले में पुलिस ने वारदात कर भाग रहे सूर्य प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया. तो वहीं उसका भाई धर्म प्रताप और कुलदीप मौके से भागने में कामयाब हुए यह हथियार कहां से लाए, इसे लेकर पुलिस जानकारी जुटा रही है. उपाधीक्षक इस्लाम खान ने बताया कि पुरानी रंजिश के चलते इस वारदात को अंजाम दिया गया है. इस मामले में आज आरोपी को न्यायालय में पेश किया है. जहां न्यायाधीश से 7 दिन का पुलिस रिमांड मांगा गया था. लेकिन अवकाश कालीन न्यायाधीश होने के चलते 1 दिन का पुलिस रिमांड दिया गया है. उसे कल वापस न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा.


 आरोप से इस मामले में गहनता से पड़ताल की जानी है जानकारी के अनुसार आरोपी सूर्य प्रताप द्वारा पहले भी पुरानी रंजिश के चलते पूर्व पार्षद और मदन सिंह हत्याकांड के आरोपी सवाई सिंह को मौत के घाट उतारने का प्रयास किया गया था. लेकिन वह कामयाब नहीं हुआ. ऐसे में वह उसके बेटे की शादी का इंतजार कर रहा था. और इसी बीच जब वह कार्ड बांटने गया तो उसे गोली मारकर मौत के घाट उतारा गया है. फिलहाल इस पूरे प्रकरण को लेकर पुलिस तफ्तीश में जुटी है.


Reporter- Ashok Bhati