Ajmer News: प्रधानमंत्री किसान फसल बीमा योजना को लेकर प्रचार-प्रसार हेतु आज रथ रवाना किए गए हैं. अजमेर कलेक्ट्रेट से इन रथ को अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी ने रवाना किया. यह प्रचार-प्रसार रथ 15 से 25 दिसंबर तक तमाम ग्राम पंचायतों में पहुंचकर आम जनता और किसानों को किसान फसल बीमा योजना की जानकारी देने के साथ ही इसकी उपयोगिता भी बताएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी ने बताया कि प्रधानमंत्री किसान फसल बीमा योजना किसानों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. वह अपने नुकसान की भरपाई इसी योजना के तहत कर सकते हैं. साथ ही, इसमें किसी तरह का परिवर्तन कराना हो तो वह भी आराम से कराया जा सकता है.


इसे लेकर विधायक वासुदेव देवनानी ने बताया कि किसान ने अगर ऋण लिया है या नहीं लिया है, सभी इस योजना का लाभ उठा सकते हैं. कई बार आपदा के दौरान किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ता है, इस नुकसान से बचने के लिए यह योजना चलाई गई है. आगामी 31 दिसंबर तक सभी को इस योजना का लाभ उठाना चाहिए, इस उद्देश्य से यह जन जागरण रथ प्रत्येक गांव ढाणी में पहुंचकर किसानों को जागरूक करेंगे.


कृषि सांख्यिकी विभाग की सहायक निदेशक आरती यादव ने बताया कि रवि की फसल से पहले सभी किसानों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है, जिससे कि उन्हें नुकसान से बचाया जा सके इसीलिए करणी माता किसान और सनी किसान को फसल को लेकर जादू किया जा रहा है. वह किसी भी फसल के लिए इस बीमा योजना से जुड़ सकता है


Reporter- Ashok Bhati