Ajmer news: शहर के मालियों की चौपड़ शाहपुरा मोहल्ला से रामसापीर परिवार की ओर से शनिवार को 36वीं पदयात्रा एवं चल भंडारे का शुभारंभ किया गया. इस दौरान बाबा रामदेव की ज्योत की गई जिसमें बड़ी संखख्या में श्रद्धालुओं द्वारा बाबा रामदेव जी की आरती की गई. जिसके बाद यात्रा में शामिल सभी पदयात्रियों का माला पहनाकर स्वागत किया और ढोल-ढमाके ओर डीजे के साथ बाबा के जयकारे लगाते हुए यात्रा आरंभ की गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान विधायक शंकरसिंह रावत ने पद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यात्रा प्रमुख लेखराज गहलोत ने बताया कि वह पूर्व में ब्यावर से बाबा रामदेव के लिए 35 बार पदयात्रा ओर चल भंडारे का आयोजन कर चुके हे. यह उनकी ओर से की जाने वाली 36 वीं पदयात्रा है. उन्होंने बताया कि विगत आठ वर्षों से वह यात्रा के साथ चल भंडारे का भी आयोजन कर रहे है. 


गहलोत ने बताया कि यात्रा तीन से चार दिनों की होती है जिसमे रास्ते के दौरान बाबा रामदेव के दर्शन हेतु जाने वाले अन्य पदयात्रियों को भंडारे के माध्यम से नि:शुल्क चाय, नाश्ता, कुरकुरे, बिस्कुट, नमकीन, भोजन तथा जल सेवा की जाती है. शनिवार को चल भंडारे तथा पद यात्रा में जाने वालों में मोनू भाटी, दीपक गहलोत, साहर साहू, हरदेव गुर्जर, भैरवसिंह, बनवारी लाल, दीपक दगदी, बल्लूसिंह नारू भाई, कंचन देवी, कांता देवी, सीमा तथा रीना सहित अन्य शामिल थे. इस दौरान बाबा के भक्तों ने नाचते-गाते हुए खुशियां मनाई.


यह भी पढे़-  इस पड़ोसी देश में हुआ जवान का विरोध; नहीं हुई रिलीज, वजह जानकर हैरान होंगे आप