Ajmer News: शहर में हाथ ठेले पर फल सब्जी बेचने वाले इन दिनों परेशानी का कारण बने हुए हैं. हाथ ठेले पर फल सब्जी बेचने वाले अपनी जद से बाहर निकल कर आम रास्ते पर खडे़ हो जाते है, जिसके कारण आमजन को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

 

जिला पुलिस अधीक्षक तथा वृत्त अधिकारी के निर्देश पर शहर में अभियान चलाकर हाथ ठेले वालो के खिलाफ यातायात पुलिस के प्रभारी हैड कांस्टेबल मंगल सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई की गई. शहर के चांग गेट तथा सैंदडा रोड क्षेत्र में सड़क पर खड़े होकर फल सब्जी बेचने वाले ठेला चालकों के खिलाफ कार्यवाही की.

 

कार्रवाई के तहत यातायात पुलिस ने 16 से अधिक फल व सब्जी बेचने वालों के ठेले जब्त कर सिटी थाने में रखा दिए है. यातायात के हैड कांस्टेबल मंगल सिंह ने बताया कि हाथ ठेले पर फल व सब्जी विक्रेताओं को नगर परिषद की ओर से नियत स्थान दिया गया है, जिस पर खडे़ होकर उन्हे सब्जी और फल बेचने का कार्य करने की हिदायत दी गई है.

 

लेकिन बार बार समझाने के बाद भी ठेले वाले नियमों का उल्लंघन करते हुए आम रास्ते के बीच आ जाते है, जिसके कारण मुख्खय मार्ग बाधित हो जाता है. वहां से आने जाने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पडता है, जिसके चलते यातायात पुलिस ने उक्त कार्रवाई को अंजाम देते हुए दस से अधिक हाथ ठेले जब्त कर सिटी थाने में रखा दिए है. अब नियमानुसार पुलिस इन हाथ ठेले वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी.